Home खास खबरें 42 डिग्री के पार पहुंचा पारा.. अगले कुछ घंटे में आंधी तूफान और बारिश

42 डिग्री के पार पहुंचा पारा.. अगले कुछ घंटे में आंधी तूफान और बारिश

0

नालंदा,पटना,गया, नवादा और शेखपुरा समेत पूरे बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. आज तापमान 42 डिग्री के आसपास रहा. हालांकि इस दौरान मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है कि अगले कुछ घंटे में ही बारिश होगी. जिससे गर्मी से निजात मिलेगी. मौसम विज्ञान विभाग का कहना है कि 18 अप्रैल के बाद गर्मी नियमित हो जायेगी.

 

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी
मौसम विभाग की चेतावनी के मुताबिक नालंदा,शेखपुरा,पटना,बेगूसराय में अगले कुछ घंटे में आंधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है.मौसम विभाग का कहना है कि 60 से 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलेगी

दोपहर के समय वाहन दिखे कम
गर्मी का असर सड़कों पर भी देखने को मिला. शहर की लाइफ लाइन मानी जाने वाली रांची रोड पर दोपहर में बहुत कम वाहन देखने को मिले. शाम को छह बजे तक शहर में 37 से 38 डिग्री सेल्सियस तक तापमान रहा.

बिजली का डिमांड बढ़ा
गर्मी बढ़ने से पेसु का लोड भी बढ़ कर अपने उच्चतम विंदु की ओर जाने लगा है. पंखा के साथ साथ कूलर और एसी के लगातार चलने के बिजली का लोड काफी बढ़ गया है. जिससे कई क्षेत्रों में ब्रेकडाउन हुआ. फ्यूज कॉल सेंटर पर भी दिनभर बिजली कटने के कॉल आते रहे.

42.6 डिग्री पार कर गया था पारा
दोपहर में राजधानी का एंबिएंस टेंप्रेचर (एक खास समय पर अधिकतम तापमान) 42़ 6 डिग्री पार कर गया. हालांकि पूरे दिन का औसत अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रहा. इस दौरान दिन में हवा की गति कम रही.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…