Home खास खबरें उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश ने दिया झटका, दो बड़े कुशवाहा नेता जेडीयू में शामिल

उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश ने दिया झटका, दो बड़े कुशवाहा नेता जेडीयू में शामिल

0

लोकसभा चुनाव से नीतीश कुमार ने उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका दिया है । दो बड़े कुशवाहा लीडर जेडीयू में शामिल हो गए हैं। जिसमें एक युवा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी शामिल हैं । जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दोनों नेताओं को जेडीयू की सदस्यता दिलाई।

विरेंद्र कुशवाहा और रामपुकार सिंह जेडीयू में शामिल
राबड़ी सरकार में मंत्री रह चुके विरेंद्र प्रसाद कुशवाहा और युवा रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राम पुकार सिंह ने आज जदयू का दामन थाम लिया। दोनों के जेडीयू में शामिल होने के मौके पर जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि दोनों नेताओं के पार्टी में शामिल होने से संगठन मजबूत हुआ है। वहीं उन्होंने कहा कि दूसरे दलों के कई नेता उनके संपर्क में है और जल्द ही वे पार्टी में शामिल होगें।

कुशवाहा समाज को साधने में जुटे हैं नीतीश
दरअसल, उपेंद्र कुशवाहा के एनडीए से अलग होने के बाद बीजेपी और जेडीयू दोनों पार्टियां कुशवाहा वोट बैंक को साधने में जुटी है । इसी कड़ी में जेडीयू ने अभय कुशवाहा को युवा जदयू का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। अब विरेन्द्र प्रसाद कुशवाहा को पार्टी में शामिल कराया है । विरेंद्र कुशवाहा राबड़ी मंत्रिमंडल में शिक्षा राज्यमंत्री रह चुके हैं और पूर्वी चंपारण जिले से आते हैं । वहीं रामपुकार कुशवाहा भी पूर्वी चंपारण जिले से ही आते है। ढाका विधान सभा क्षेत्र में इनकी अच्छी पकड़ है और ये अबतक आरएलएसपी से जुड़े थे। जेडीयू इन्हें पार्टी में शामिल कराकर यह साबित करने में प्रयास में है इन नेताओं के बूते उपेंद्र कुशवाहा के रथ को रोक देंगे।

इसे भी पढ़िए-रामविलास पासवान की पार्टी ने मांगी नालंदा लोकसभा सीट

भगवान सिंह कुशवाहा भी हो चुके हैं शामिल
अभी कुछ दिन पहले ही आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा को जेडीयू में शामिल कराया गया था नीतीश कुमार ने अपने नेताओं को टास्क दे रखा है कि कुशवाहा समाज से आने वाले नेताओं को जदयू में शामिल कराया जाए ताकि उपेंद्र कुशवाहा की ताकत को कम किया जा सके। आने वाले दिनों में भी कुशवाहा समाज से जुड़े कई अन्य नेताओं को भी जेडीयू के पाले में लाने की कवायद की जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…