Home खास खबरें नालंदा को इंंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा, सीएम आज करेंगे शिलान्यास

नालंदा को इंंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का तोहफा, सीएम आज करेंगे शिलान्यास

0

नालंदा जिला को आज एक और तोहफा मिलने वाला है। सीएम नीतीश कुमार आज राजगीर में इंटरनेशनल स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। सीएम नीतीश कुमार करीब दोपहर डेढ़ बजे राजगीर पहुंचेंगे। इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी,कला संस्कृति मंंत्री कृष्ण कुमार ऋषि,प्रभारी मंत्री शैलेश कुमार और ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम स्थल नीमापुर-महुअल्ला गांव के पास धान के खेत को भरकर सड़क बनायी जा रही है। वहीं राजगीर-छबिलापुर स्टेट हाइवे पर पिलखी गांव के पास तोरण द्वार भी लगाया गया है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कहां और कब तक बनेगा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम जानिए

90 एकड़ में बनेगा स्टेडियम

ये स्टेडियम राजगीर के ठेरा और हिन्दूपुर गांव के पास बन रहा है। यह क्रिकेट स्टेडियम बिहार पुलिस एकेडमी के पास है। यह स्टेडियम राजगीर शहर से महज 5 किलोमीटर दूर ठेरा-हिन्दुपुर गांव की 90 एकड़ जमीन पर बनेगा। इसके निर्माण में 700 करोड़ लागत आयेगी। इसके निर्माण से आस-पास के इलाके का काफी विकास होगा और यहां के लोगों के लिए नये रोजगार के अवसर मिलेंगे।

इसे भी पढ़िएइंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर भड़के किसान, जमकर हुई पत्थरबाजी

राजगीर के विकास पुरुष हैं नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजगीर और आस-पास के इलाके के विकास के लिए खाका गढ़ा था वह अब साकार होने लगा है। इलाके के मोरा-ठेरा, नीमापुर व हिन्दुपुर गांव के पास बनने वाले फिल्म सिटी व आईटी सिटी के लिए बाउंड्री का काम भी तेजी से हो रहा है। राजगीर-इस्लामपुर स्टेट हाइवे71 किनारे पर बनने वाली स्टेडियम, आईटी सिटी और फिल्म सिटी के लिए जमीन का अधिग्रहण पहले ही किया जा चुका था। इन सभी याजनाओं के लिए ठेरा-हिन्दुपुर और नेकपुर मौजा में 250 एकड़ जमीन का अधिग्रहण किया गया था। पांच किलोमीटर की बाउंड्री होनी है जिस पर पांच करोड़ रुपये की लागत आयेगी। काम करा रहे लोगों ने बताया कि इस बाउंड्री के निर्माण को 16 महीने में पूरा कर लेना है।

किन-किन गांवों के अच्छे दिन आने वाले हैं

आईटी सिटी में साफ्टवेयर व हार्डवेयर डेवलप किये जायेंगे। यह यूनिवर्सिटी ऑफ नालंदा के पास है। उन्होंने इस इलाके के लोगों के लिए कई योजनाएं दी, जिससे कि इलाके का काफी विकास हुआ इलाके के हजारों लोगों को रोजगार मिले हैं। इसके बनने से ठेरा, हिन्दुपुर, मोरा, नीमा, मुदफ्फरपुर, कटारी, बेलदारबिगहा, बढ़ौना, खरजमा, गोरौर, मेयार सहित अन्य गांव के लोगों को भी फायदा होगा। अपने इलाके में हो रहे काम को देख आस-पास के गांव के लोग और  किसानों में खुशी का माहौल है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…