गर्मी की वजह से सड़क के नीचे ब्लास्ट, 6 किमी दूर तक सुनाई पड़ी आवाज

0

दक्षिण बिहार के कई जिलों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। हालत ये हो गया है कि अब गर्मी की वजह से सड़कों में ब्लास्ट होने लगा है। धमाका इतना जबर्दस्त था कि इसकी आवाज कई गांवों तक सुनाई दी। जिसके बाद मामले की जांच में नेशनल हाइवे अथोरिटी की टीम जांच कर रही है ।

कहां हुआ धमाका
धमाका राष्ट्रीय राजमार्ग यानि नेशनल हाइवे 2c पर हुआ है । ये जगह सासाराम से तकरीबन 40 किलोमीटर दूर तिलौथू थाना क्षेत्र के चितौली गांव के पास है । जहां हाल ही में बनाए गए राष्ट्रीय राजमार्ग (NH)2C सड़क तेज आवाज के साथ फट गई. जिससे कुछ देर के लिए हड़कंप मच गया. यह ब्लास्ट इतना तेज था की दूर गांव तक इसकी आवाज सुनाई दी.

गर्मी के कारण सड़क में दरार
दरअसल ऐसा कहा जा रहा है की तेज गर्मी के कारण सड़क में दरार पड़ गई. राहत की बात यह रही की इस घटना के वक्त सड़क से कोई वाहन नहीं गुजर रहा था इसलिए किसी व्यक्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ. घटना के बाद NHAI की टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची थी.

6 किमी तक सुनाई दी आवाज
स्थानीय लोगों ने घटना के संबंध में बताया की सड़क फटने की आवाज एक तेज आवाज वाले विस्फोट जैसी थी. जिसकी आवाज घटनास्थल से 6 किमी दूर तक सुनाई दी. ब्लास्ट के बाद सड़क के एक हिस्से बड़ी दरार आ गई. एक ग्रामीण ने कहा कि हमने शुरू में इसे माओवादी हमला समझा क्योंकि ये इलाका वाम पंथियों का गढ़ है.

80 किमी है सड़क की लंबाई
राष्ट्रीय राजमार्ग NH-2C डेहरी-ऑन-सोन से शुरू होती है और बिहार में माओवादी प्रभावित क्षेत्रों से होते हुए उत्तर प्रदेश की सीमा तक जाती है. इस 80 किमी लंबी सड़क का निर्माण दो वर्ष पहले किया गया था. लोगों ने यह भी बताया की जहां यह घटना हुई उससे 400 मीटर उत्तर में ग्रामीणों ने सड़क पर दरारें देखी थी.

NHAI की टीम कर रही जांच
NHAI की टीम ने इस घटना को अजीब मामला बताया है. इस घटना के कारणों का पता लगाने के लिए विशेषज्ञों की एक उच्च स्तरीय समिति का भी गठन किया गया है. NHAI के सुपरवाइजर मुन्ना सिंह ने बताया कि संभावना है कि गर्मी के कारण अंदर गैस फॉर्मेशन हुआ हो, जिसके बाद ब्लास्ट हो गया. दुर्घटना से बचने के लिए NHAI द्वारा घटनास्थल की बैरीकेडिंग कर दी गई है एवं जल्द ही सड़क की मरम्मत भी कर दी जाएगी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…