Home कोरोना अपडेट पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हुआ कोरोना,ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को हुआ कोरोना,ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट

0

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जिसके बाद उन्हें आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था. जहां उनके ब्रेन की सर्जरी की गई है। जिसके बाद वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया है

वेंटिलेटर पर प्रणब दा
बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की ब्रेन सर्जरी सफल रही है. बताया जा रहा है कि सिर से खून के एक थक्के को हटाने के लिए सर्जरी की गई है. जिसके बाद उन्हें आर्मी अस्पताल में उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. सर्जरी से पहले प्रणब मुखर्जी की कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आई थी.

ट्वीट कर दी थी जानकारी
कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी प्रणब दा ने खुद ट्वीट कर दी थी. उन्होंने लिखा था कि अस्पताल में किसी अन्य चेकअप के लिए गया था। जांच में मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हों, वे टेस्ट करा लें और खुद को आइसोलेट कर लें।

रक्षा मंत्री ने हालचाल जाना
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आर एंड आर हॉस्पिटल पहुंचे और पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। राजनाथ सिंह करीब 20 मिनट तक हॉस्पिटल में रहे।

कांग्रेस ने जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की
वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपनी पार्टी के कई सहयोगियों के साथ मुखर्जी के जल्द ठीक होने की कामना की। कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि हम पूर्व राष्ट्रपति की जल्दी ही कोरोना से ठीक होने की कामना करते हैं।

भारत रत्न से सम्मानित हैं प्रणब दा
84 साल के प्रणब मुखर्जी को ज्यादातर लोग प्रणब दा के नाम से पुकारते हैं. वे 2012-2017 तक भारत के राष्ट्रपति रहे. साथ ही साल 2019 में उन्हें भारत रत्न से नवाजा गया था. इससे पहले वे देश वित्त मंत्रालय समेत कई मंत्रालयों को संभाल चुके थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

नागिन का बदला पूरा.. नालंदा में सांप डंसने से सपेरे की मौत !

सांप देखना और पकड़ना रोमांचकारी तो होता है. लेकिन ये मौत के साथ खेलने के समान होता है.. कभ…