Home जॉब एंड एजुकेशन मैट्रिक पास शिक्षा मंत्री ने इंटर में कराया अपना एडमिशन, कहा- मंत्रालय के साथ करूंगा पढ़ाई

मैट्रिक पास शिक्षा मंत्री ने इंटर में कराया अपना एडमिशन, कहा- मंत्रालय के साथ करूंगा पढ़ाई

0

सच कहा जाता है पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती. जब जागो तभी सवेरा वाली कहावत सटीक बैठती है. तभी शिक्षा मंत्री ने खुद इंटरमीडिएट में अपना दाखिला कराया है. ताकि वो आगे की पढ़ाई जारी रख सकें. क्योंकि शिक्षा मंत्री ने 10वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. अब 25 साल बाद फिर एक बार पढ़ाई करने का विचार बनाया है.

झारखंड के शिक्षा मंत्री ने लिया एडमिशन
झारखंड के शिक्षा मंत्री (Jharkhand Education Minister) जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahto) राज्य की शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ-साथ अब पढ़ाई भी करेंगे. उन्होंने बोकारो जिला के बेरमो प्रखंड अंतर्गत नावाडीह स्थित अपने ही देवी महतो महाविद्यालय में 11वीं क्लास में दाखिला लिया है. एडमिशन करवाने के बाद उन्होंने कहा कि अब वो उच्च शिक्षा हासिल करेंगे. इसलिए आर्ट्स संकाय में एडमिशन करवाया है.

क्लास भी करुंगा,मंत्रालय भी देखूंगा
नावाडीह के देवी महतो कॉलेज जाकर शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने 1100 (एक हजार एक सौ रुपये मात्र) रुपये जमा किया और एडमिशन फॉर्म भरकर नामांकन कराया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि वो सारा काम देखते हुए सब कुछ करेंगे. कहा कि क्लास भी करेंगे और मंत्रालय भी संभालेंगे. घर में किसानी का काम भी करेंगे, ताकि मेरे काम को देखकर अन्य लोग भी प्रेरित हों.

इंटर पास कर देंगे लोगों को जवाब
उन्होंने कहा कि जिस दिन वो झारखंड के शिक्षा मंत्री बने थे, उसी दिन सोच लिया था कि अब आगे की पढ़ाई करेंगे. उनके मंत्री बनने के बाद लोगों ने कहा था कि दसवीं पास विधायक को शिक्षा मंत्री बनाया गया है. इसलिए हमने तय किया कि हम पढ़ेंगे. उच्च शिक्षा हासिल करेंगे और राज्य के विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा सुविधा देंगे.

10 वीं पास हैं शिक्षा मंत्री
आपको बता दें कि झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने साल 1995 में चंद्रपुरा प्रखंड के नेहरू उच्च विद्यालय तेलो से मैट्रिक की परीक्षा द्वितीय श्रेणी में पास की थी. जिसके बाद उन्होंने देवी महतो महाविद्यालय की स्थापना की थी. अब वो यहीं से इंटर की पढा़ई करेंगे.

विधायक बनने के बाद उरांव ने की थी पढ़ाई
यहां पर ये बताना जरूरी है कि पश्चिमी सिंहभूम जिला के चक्रधरपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक रहे सुखराम उरांव ने विधानसभा का सदस्य चुने जाने के बाद एक बार फिर से पढ़ाई शुरू की थी और स्नातक की डिग्री हासिल की थी. सुखराम उरांव इस वक्त सुदेश महतो की पार्टी ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी में हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

नागिन का बदला पूरा.. नालंदा में सांप डंसने से सपेरे की मौत !

सांप देखना और पकड़ना रोमांचकारी तो होता है. लेकिन ये मौत के साथ खेलने के समान होता है.. कभ…