बहुत बड़ी मुश्किल में लालू परिवार.. लालू के सबसे करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार

0

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती है। क्योंकि, सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है । सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव के सबसे करीबी शख्स को दिल्ली से गिरफ्तार किया है । ये गिरफ्तारी रेलवे भर्ती घोटाले में हुई है ।

भोला यादव गिरफ्तार
लालू प्रसाद यादव के हनुमान कहे जाने वाले भोला यादव को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है । बताया जा रहा है कि सीबीआई ने उन्हें आज सुबह दिल्ली से गिरफ्तार किया है । भोला यादव की गिरफ्तारी रेलवे भर्ती घोटाले में हुई है । उनपर जमीन के बदले नौकरी देने का आरोप है ।

चार ठिकानों पर छापेमारी
सीबीआई की टीम बिहार में चार जगहों पर एक साथ छापेमारी भी कर रही है । जिसमें पटना, दरभंगा, गोपालगंज शामिल है । बताया जा रहा है कि दरभंगा में भोला यादव के आवास पर छापेमारी की जा रही है ।

कौन है भोला यादव
भोला यादव लालू परिवार के सबसे करीबी हैं। ये लालू यादव के साथ साये की तरह रहते हैं । लालू यादव जब रेलमंत्री थे तब भोला यादव 2004 से 2009 तक लालू यादव के ओएसडी रहे. उसी समय रेलवे में भर्ती घोटाला हुआ था. आरोप है कि नौकरी के बदले घोटाले का कथित मास्टरमाइंड भोला यादव ही है ।

क्या है नौकरी के बदले जमीन घोटाला
दरअसल, ये मामला तब का है जब लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री थे । आरोप है कि लालू यादव के रेल मंत्री रहते नौकरी लगवाने के बदले में जमीन और प्लॉट लिए गए थे. इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है । जिसमें लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा यादव, हेमा यादव पर केस दर्ज किया गया है । अब इस मामले में सीबीआई द्वारा ये पहली गिरफ्तारी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …