नालंदा,पटना,नवादा,शेखपुरा समेत 19 जिलों के लिए मौसम विभाग की चेतावनी जारी..

0

अगर आप नालंदा,पटना,नवादा और शेखपुरा जिला में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए है। इसके अलावा सीतामढ़ी, शिवहर, गया,समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय, लखीसराय समेत 19 जिलों के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। अगर आपके परिवार के सदस्य भी कोई इन जिलों में रहते हैं तो उन्हें भी सचेत कर दीजिए। क्योंकि मौसम विभाग ने 19 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

बारिश के साथ ठनका गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग ने बारिश के साथ-साथ वज्रपात की भी चेतावनी जारी की है। साथ ही राज्य के अन्य 15 जिलों में भी सावधानी बरतने को कहा है।

इसे भी पढ़िए-फिल्मी स्टाइल में पुलिस कस्टडी से भागा कैदी, नाला खोद कर तलाश में जुटी पुलिस

किन-किन जिलों को लेकर अलर्ट
मौसम विभाग ने नालंदा, शेखपुरा, गया, नवादा,पटना, भोजपुर, बक्सर, सीवान, गोपालगंज, सारण, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, वैशाली, जहानाबाद, सीतामढ़ी, शिवहर, समस्तीपुर, दरभंगा, बेगूसराय, लखीसराय और जमुई को लेकर अलर्ट किया है। मौसम विभाग का कहना है कि इन जिलों में आने वाले 2 से 3 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने के साथ वज्रपात और बारिश होगी।

अधिकतम तापमान में गिरावट
बारिश की वजह से दो दिनों में अधिकतम तापमान में कमी आएगी। मौसम विभाग का कहना है कि बारिश से अधिकतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। 1 मई से 19 मई के बीच 101 प्रतिशत अधिक बारिश मानक के राज्य में हुई है। गरज के साथ काले बादल छाए है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में चलती स्कॉर्पियो में भीषण आग.. ड्राइवर की गलती से स्वाहा हुई गाड़ी

नालंदा जिला में चलती स्कॉर्पियो गाड़ी में भीषण आग लग गई। जिसके बाद सड़क पर कुछ देर के लिए …