नालंदा में कोरोना का बड़ा विस्फोट.. DM और डॉक्टर समेत कई अधिकारी कोरोना संक्रमित

0

नालंदा जिला में कोरोना बड़ा विस्फोट हुआ है। कोरोना संक्रमण की चपेट में अब आम लोग ही नहीं जिले के सबसे बड़े अधिकारी भी आ गए हैं। नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह कोरोना संक्रमित हो गए हैं । इसके अलावा बिहारशरीफ के एक बड़े डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं ।

टीका लेने के बाद भी डीएम पॉजिटिव
नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह और जिला पंचायती राज पदाधिकारी नवीन पाण्डेय भी संक्रमित हो गए है। दो-दो अधिकारियों के पॉजिटिव होने की सूचना के बाद कार्यालय में सन्नाटा पसर गया है। समाहरणालय के साथ-साथ डीएम आवास को भी सैनिटाइज कर दिया गया है। साथ ही सम्पर्क में रहने वाले अधिकारी और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच की जा रही है बता दें कि डीएम कोरोना वैक्सीन लेने के बाद भी संक्रमित हुए हैं। एसीएमओ डॉ. राजेन्द्र कुमार राजेश ने बताया कि डीएम होम आईसोलेशन में हैं । स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कोरोना का कहर.. टीचर और व्यवसायी समेत 4 की मौत..

24 घंटे में डीएम समेत 73 संक्रमित
नालंदा में कोरोना विस्फोट का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि शुक्रवार को नालंदा के डीएम, पंचायती राज पदाधिकारी और एक डॉक्टर समेत 73 लोग कोरोना संक्रमित हो गए हैं। जिले में अब कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 520 पहुंच गई है। सबसे ज्यादा हिलसा प्रखंड से 39 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं बिहारशरीफ प्रखंड 11 और हरनौत से 5 लाग शामिल हैं। कोरोना के मरीज की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा आईसोलेशन सेंटर को भी एक्टिव किया जा रहा है। हालांकि अभी तक मात्र 2 लोग ही बीड़ी श्रमिक अस्पताल में संस्थागत आइसोलेट हुए हैं।

इसे भी पढ़िए-बिहार पुलिस में चालक सिपाही और होमगार्ड सिपाही का रिजल्ट घोषित.. अपना रिजल्ट यहां चेक करें

बिहारशरीफ में डॉक्टर समेत 11 संक्रमित
शुक्रवार को नालंदा जिला में 73 नए मरीज मिले हैं। उसमें बिहारशरीफ के 11 मरीज भी शामिल हैं। बिहारशरीफ में 11 कोरोना संक्रमितों में एक बड़े डॉक्टर भी शामिल हैं। उनका भैंसासुर में क्लिनिक है। आरटीपीसीआर और ट्रूनट जांच में 22 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिसमें बिहारशरीफ से 11, हरनौत से 5, चंडी से 3, रहुई से 1 व शहरी क्षेत्र से 2 लोग शामिल हैं। वहीं शुक्रवार को एन्टीजन रिपोर्ट में 51 लोग संक्रमित पाए गए हैं जिसमें हिलसा प्रखंड से 39, हरनौत से 4, बिंद व सिलाव से 2-2, राजगीर, वेन, बिहारशरीफ और परवलपुर से 1-1 लोग शामिल हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में कोरोना से फिल्म निर्माता और वकील समेत 6 लोगों की मौत

नालंदा जिले में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है। कोरोना की दूसरी ल…