Home खास खबरें डीएम साहब ने नए बाईपास का किया औचक निरीक्षण, जानिए क्या दिया डेडलाइन

डीएम साहब ने नए बाईपास का किया औचक निरीक्षण, जानिए क्या दिया डेडलाइन

0

नालंदा डीएम योगेंद्र सिंह ने बिहारशरीफ के नये बाईपास का निर्माण के लिए डेडलाइन तय कर दी है . डीएम योगेन्द्र सिंह ने निर्माणाधीन बाईपास का औचक निरीक्षण किया। पिचासा से सोहसराय हाल्ट होते हुए एनएच 82 से नवादा एनएच तक पूरे बाईपास का चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

31 मार्च तक डेडलाइन
नालंदा के जिलाधिकारी योगेंद्र सिंह ने 31 मार्च तक बाईपास का निर्माण पूरा करने का निर्देश दिया है . जिसके बाद पथ प्रमंडल बिहारशरीफ के कार्यपालक अभियंता ने कहा कि 1 मार्च से सड़क के कालीकरण का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। पथ प्रमंडल द्वारा निर्माणाधीन भाग में पंचाने नदी की दो शाखा पर पुल का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें एक का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। दूसरे पुल में एक स्पैन का कार्य बचा हुआ है।

दो खंड में हो रहा है निर्माण
इस बाईपास का निर्माण दो खंड में किया जा रहा है। पहला खंड- पिचासा से सोहसराय हाल्ट होते हुए एनएच 82 (बिहारशरीफ-बरबीघा मार्ग) क्रासिंग तक के भाग का निर्माण पथ प्रमंडल बिहारशरीफ द्वारा कराया जा रहा है। जबकि दूसरा खंड एनएच 82 का ही भाग है जो नवादा एनएच में पावर ग्रिड के आगे जाकर मिल जाता है।

पुल पुलिया को छोड़ अन्य काम पूरा करने का निर्देश
बाईपास के एनएच 82 भाग में कुछ व्यवधान था। व्यवधान दूर करने के बाद बीते कुछ दिनों से काम में तेजी लायी गयी है। निरीक्षण के दौरान डीएम ने परियोजना प्रबंधक राघवेन्द्र कुमार को इस भाग में पुल पुलिया के एक्स्ट्रक्चर को छोड़कर 31 मार्च तक पूरा करने का निर्देश दिया है। साथ ही उन्होंने मिट्‌टी भरने के काम में तेजी लाने और अतिरिक्त मशीन एवं मानव बल लगाने के निर्देश भी दिये हैं। इस मौके पर परियोजना से संबंधित सभी अभियंता और बिहारशरीफ सीओ उपस्थित थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…