नालंदा में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी.. मृतक और बाहरी भी डालेंगे वोट ?

0

नालंदा समेत पूरे बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव चल रहा है। प्रत्याशी दिन रात चुनाव प्रचार में जुटे हैं। ऐसे में नालंदा में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी का मामला सामने आया है । वोटर लिस्ट में एक ओर जहां मृतकों के नाम शामिल हैं जबकि कई ऐसे लोगों का नाम भी शामिल है जो दूसरे पंचायत के रहने वाले हैं ।

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के रहुई थाना क्षेत्र के मोरा तालाब पंचायत की है । मोरा तालाब पंचायत के मूसेपुर में वोटर लिस्ट में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है । बताया जा रहा है कि वोटर लिस्ट में कई ऐसे नाम हैं जिनकी तीन चार साल पहले ही मौत हो गई है ।

मृतकों के नाम
वोटर लिस्ट से वैसे लोगों का नाम नहीं हटाया गया है जिनका कुछ साल पहले निधन हो गया है । गांव वालों का कहना है कि बीएलओ की मनमानी की वजह से मृतक वोटरों का नाम नहीं हटाया गया है। मूसेपुर वासियों के मुताबिक, वोटर लिस्ट में 22 ऐसे लोगों के नाम शामिल हैं जिनका दो-तीन साल पहले ही निधन हो गया है । जिसमें रामाशीष यादव, अमरिकी देवी, जनार्दन यादव, हरि कुमार, शांति देवी, चन्दर यादव, रामकली देवी, रामस्वरूप यादव और उषा देवी शामिल हैं ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में पंचायत चुनाव के नतीजे घोषित.. जानिए मुखिया में कौन कहां से जीते

दूसरे पंचायत के लोगों का भी नाम
इतना ही नहीं, मूसेपुर वासियों का कहना है कि वोटर लिस्ट में करीब 70 लोग ऐसे हैं जो मोरा तालाब पंचायत के रहने वाले ही नहीं है। जो दूसरे पंचायत के लोग हैं उनका नाम भी वोटर लिस्ट में है ।

कई के नाम दो-दो वोटर लिस्ट में
ग्रामीणों का आरोप है कि वोटर लिस्ट में कई ऐसे मतदाता हैं, जिनका नाम दो-दो जगहों पर वोटरलिस्ट में नाम जोड़ा गया है।

बीएलओ पर आरोप
गांव वालों का बीएलओ का मुखिया से मिलीभगत का आरोप लगाया है । लोगों का कहना है कि पर भी है बीएलओ मुखिया के प्रचारक के तौर पर काम कर रहे हैं

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …