Home खास खबरें नालंदा जिला में दो उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए.. जानिए कौन कहां से हटे

नालंदा जिला में दो उम्मीदवारों ने नाम वापस लिए.. जानिए कौन कहां से हटे

0

नालंदा जिला की सातों विधानसभा सीट पर तीन नवंबर को मतदान होना है। इसके लिए तैयारियां जोर शोर से की जा रही है. नामांकन वापसी के आखिरी दिन दो प्रत्याशियों ने अपना नामांकन वापस कर लिया है. जिसके बाद सातों विधानसभा सीट पर अब 144 प्रत्याशी बचे हैं.

152 प्रत्याशियों ने किया था नामांकन
नालंदा जिला के सातों विधानसभा सीट पर कुल 152 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया था। जिसमें छह लोगों का नामांकन स्क्रूटनी में रद्द कर दिया गया था। शेष दो लोगों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। जिसके बाद कुल प्रत्याशियों की संख्या 144 बच गई है.

किन किन लोगों ने नामांकन वापस लिए
नालंदा के जिला निर्वाचन पदाधिकारी योगेंद्र सिंह के मुताबिक अब तक दो लोगों ने नामांकन से अपना नाम वापस लिया है। इनमें एक बिहारशरीफ विधान सभा के निर्दलीय प्रत्याशी मो. आशीफ अहसन हैं. जबकि दूसरा अस्थावां विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी वीणा सिन्हा हैं।

87 लोगों पर CCA के तहत कार्रवाई
नालंदा के एसपी नीलेश कुमार के मुताबिक 250 लोगों पर सीसीए का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजा गया था। इसमें 87 लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई की गई है। इन सभी लोगों को थाने में हाजिरी लगाने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दिन हाजिरी नहीं लगाने वाले के विरुद्ध कोर्ट की अनुमति से वारंट जारी कर कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि अब तक जिले में 190 लोगों का शस्त्र का लाइसेंस रद्द किया गया है। 8696 लोगों पर 107 की कार्रवाई की गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…