Home कोरोना अपडेट नालंदा में विदेश से लौटे लोगों में 24 का अता पता नहीं..पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर उठे सवाल

नालंदा में विदेश से लौटे लोगों में 24 का अता पता नहीं..पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर उठे सवाल

0

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस कहर बनकर टूट रहा है. कोरोना वायरस का सटीक उपचार नहीं है. ऐसे में बचाव को ही इलाज बताया जा रहा है. इसी के तहत सामुदायिक स्तर पर फैलाव को रोकने के लिए दूसरे प्रदेश और विदेश से आने वाले लोगों की जांच के साथ उन्हें आइसोलेशन और क्वारांटाइन सेंटर में रखा जा रहा है। लेकिन विदेश से आए लोगों को ट्रैक करने के लिए प्रशासन को सूची उपलब्ध कराई गई है। जिसमें उनका नाम, पता अंकित है। चिंता की बात यह है कि विदेश से लौटे 24 लोगों को स्वास्थ्य महकमा अब तक ट्रेस नहीं कर सकी है। नाम, पता गलत होने के कारण ये लोग ट्रेस नहीं हो पा रहे हैं। जिससे पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर सवाल उठ रहा है।

24 लोगों का पता नहीं
नालंदा जिला में विदेश से लौटे लोगों में से 24 लोगों को जिला प्रशासन ट्रैस नहीं कर पा रही है. वो कहां हैं और कौन लोग हैं. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के मुताबिक 10 से 23 मार्च तक विदेश से नालंदा में कुल 143 लोग लौटे थे. सूत्रों का कहना है कि 18 से 23 मार्च तक कुल 40 लोगों को ट्रैक करना था। जिसमें 10 लोग राज्य के बाहर हैं। 30 का सैंपल जांच कराया गया। जिसमें एक कोरोना पॉजीटिव मिला। इसके बाद 10 से 18 मार्च तक 103 लोगों को ट्रैक करना था। जिसमें 79 की पहचान कर ली गई। बाकि बचे 24 में दो लोग बख्तियारपुर के हैं। 22 लोगों का पता गलत है। इस कारण उन्हें ट्रेस कर जांच नहीं कराया जा सका है। उपलब्ध सूची में मोबाइल नंबर नहीं है। जिस कारण भी परेशानी हो रही है।

पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर उठे सवाल
उपलब्ध कराई गई सूची में विदेश से लौटने वालों का नाम, पता के साथ पासपोर्ट नंबर भी अंकित है। उक्त पते पर स्वास्थ्य कर्मी जब पहुंचते हैं तो मालूम होता है कि अमूक नाम का नागरिक गांव में है ही नहीं। जिससे पासपोर्ट वेरिफिकेशन पर सवाल उठ रहा है। आशंका है कि गलत नाम, पता के आधार पर अनट्रेस लोगों ने पासपोर्ट बना लिया है। आश्चर्य तो यह है कि पुलिस वरेफिकेशन में सभी तथ्यों की जांच होती है। इसके बावजूद 24 लोग अनट्रेस हैं। यदि ऐसे लोग किराए पर रह रहे होते तो भी उन्हें ट्रैक करना आसान होता।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In कोरोना अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

तेजस्वी, तेजप्रताप और राबड़ी समेत RJD के 92 नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज.. जानिए पूरा मामला

बिहार पुलिस ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और राबड़ी देवी समेत आरजेडी के 92 न…