चाचा नीतीश को चित्त करने के लिए तेजस्वी का पासवान कार्ड.. जानिए पूरा मामला

0

पहले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव में चाचा नीतीश कुमार से पटखनी खाने के बाद भतीजा तेजस्वी यादव बौखलाया है। तेजस्वी यादव किसी भी कीमत पर चाचा नीतीश को चित करना चाहते हैं। तेजस्वी यादव ने इस बार
पासवान कार्ड खेला है। ताकि चाचा को पटखनी देकर हिसाब बराबर किया जा सके ।

चाचा नीतीश कुमार को लिखी चिट्ठी
तेजस्वी यादव ने चाचा नीतीश कुमार को चिट्ठी कुमार को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह की राज्य में आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की मांग की है। साथ ही उनकी जयंती या पुण्यतिथि को राजकीय समारोह घोषित करने की मांग की है।

चिट्ठी में क्या लिखा
मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में तेजस्वी यादव ने कहा है कि रामविलास पासवान और रघुवंश प्रसाद सिंह दोनों महान विभूति होने के साथ-साथ प्रखर समाजवादी नेता थे। दोनों ने अपने सामाजिक सरोकारों और सक्रिय राजनीतिक जीवन के माध्यम से राज्य की उल्लेखनीय सेवा की।ऐसे में दोनों सपूत के व्यक्तित्व और कृतित्व से हम सभी बिहारवासी सदा ऋणी रहेंगे।

इसे भी पढ़िए-बिहार में मुस्लिम छात्राओं ने कट्टरपंथियों के खिलाफ खोला मोर्चा.. कहा, तालिबानी फरमान मंजूर नहीं

रघुवंश बाबू की अंतिम इच्छा पूरी करें
तेजस्वी यादव ने आगे लिखा कि आपको (नीतीश कुमार) तो ज्ञात ही है निधन से कुछ दिन पूर्व रघुवंश बाबू ने आपको संबोधित पत्र के माध्यम से अपनी कुछ मांगें पूर्ण करने की इच्छा व्यक्त की थी। मुझे विश्वास है कि आप उन मांगों को पूर्ण करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे होंगे। रघुवंश बाबू की अंतिम इच्छाओं का सम्मान देते हुए उन्हें पूरा करना ही उनके प्रति हमलोगों की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

पासवान जी के बारे में क्या लिखा
वहीं, रामविलास पासवान जी सामाजिक न्याय, समतावादी विकास और समाजवाद के प्रबल पक्षधर थे। उन्होंने अपना सम्पूर्ण जीवन वंचितों- उपेक्षितों के सामाजिक उत्थान, संघर्ष, रक्षा और विकास के लिए समर्पित किया। वह बिहार के विकास के लिए सदैव संघर्षरत रहे।

लगातार दो दिन है पुण्यतिथि
बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह की पुण्यतिथि 13 सितंबर को है और रामविलास पासवान की पुण्यतिथि 12 सितंबर को। रघुवंश प्रसाद सिंह के पुत्र सत्य प्रकाश सिंह और रामविलास पासवान के पुत्र चिराग पासवान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिल चुके हैं। इससे जुड़े आयोजन के लिए आमंत्रण भी दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…