Home खास खबरें पहाड़ों पर बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड, जानिए आज कहां रहा सबसे कम तापमान

पहाड़ों पर बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड, जानिए आज कहां रहा सबसे कम तापमान

0

पर्वतीय इलाकों में इन दिनों भीषण बर्फबारी हो रही है. जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के साथ हिमाचल प्रदेश में लगातार बर्फबारी और बारिश हो रही है . जिससे न्यूनतम तापमान में काफी गिरावट आ गई है. लगातार चार दिनों से हो रही बारिश और बर्फबारी की वजह से बिहार समेत उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ गई है। पहाड़ी क्षेत्रों से आने वाली बर्फीली हवा से प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम तापमान में भी इसका असर पड़ा है।

बिहार में कहां पड़ी सबसे ज्यादा ठंड
रविवार को बिहार में गया सबसे ठंड रहा. गया का न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री रहा। वहीं पटना में 10.4 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में शुष्क मौसम बना हुआ है। आने वाले दिनों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट हो सकती है।

इसे भी पढ़िए-नीतीश कुमार ने दारोगा के साथ सिपाहियों की भी नकेल कसी .. जानिए पूरा मामला

हवा के दबाव से बिगड़ेगा मौसम
मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में निम्न हवा के दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसकी वजह से झारखंड और पश्चिम बंगाल में 48 घंटे के अंदर हल्की बारिश होने का माहौल बन रहा है। इसका प्रभाव बिहार के तटवर्ती और उत्तर प्रदेश के पूर्वी भागों पर पड़ेगा। इसके साथ ही हिमालय के तराई क्षेत्रों में तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है। रक्सौल, पूर्णिया, भागलपुर सहित नेपाल से सटे क्षेत्रों में ठंड बढ़ने के आसार हैं। इसका असर प्रदेश के अन्य इलाकों पर भी पड़ेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…