नीतीश कुमार आज रात दे सकते हैं इस्तीफा.. जानिए क्या है नई सरकार बनाने का फॉर्मूला

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज रात CM पद से इस्तीफा दे सकते हैं.. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार और लालू यादव की पार्टी के बीच तलाक हो गया है। नई सरकार की रुपरेखा क्या होगी.. इसे लेकर मंथन किया जा रहा है ।

बाढ़ से बीजेपी विधायक और नीतीश कुमार के करीबी रहे ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से बातचीत फाइनल स्टेज में चल रही है। दो-तीन दिन में बिहार में बड़ा फेरबदल होगा। नीतीश कुमार बीजेपी के साथ आ जाएंगे।

दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर पर बीजेपी की बड़ी बैठक चल रही है । जिसमें बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी शामिल हैं।

उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। नीतीश कुमार ने जेडीयू के सभी विधायकों को पटना तलब किया है।

तो वहीं, राबड़ी आवास पर भी हलचल तेज है। लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव अपने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। लालू यादव ने विधानसभा अध्यक्ष अवध नारायण चौधरी से फोन पर बात की है। तो वहीं, डिप्टी स्पीकर महेश्वर हजारी जो जेडीयू के विधायक हैं.. उन्होंने ने अपना मुंबई दौरा रद्द कर दिया है । वे वापस पटना आ रहे हैं

इससे पहले आज बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े के दिल्ली स्थित घर पर मीटिंग हुई है। जिसमें बीजेपी नेताओं की 40 मिनट तक बैठक हुई। बैठक में बिहार-झारखंड के क्षेत्रीय संगठन महामंत्री नागेंद्र, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी और पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी शामिल हुए। बैठक के बाद बीजेपी के सभी नेता केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के गए हैं। जहां अभी मीटिंग जारी है ।

उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी अपना केरल दौरा स्थगित कर दिया है। बताया जा रहा है कि अमित शाह से चर्चा के बाद बीजेपी के नेता जेपी नड्डा से मिलने जाएंगे.. जहां आगे के फॉर्मूले पर चर्चा होगी

लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि बिहार की राजनीतिक गतिविधियों पर हमने भी नजर बना रखी है। बिहार की हालिया राजनीति को लेकर केंद्रीय नेतृत्व से भी उनकी बातचीत हुई है। हालांकि अभी इस मामले पर किसी तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं होगा और जो भी होगा वह बिहार के हित में होगा ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…