Home खास खबरें नीतीश कुमार की ताजपोशी कल, डिप्टी सीएम पर फंस गया पेंच.. जानिए क्यों?

नीतीश कुमार की ताजपोशी कल, डिप्टी सीएम पर फंस गया पेंच.. जानिए क्यों?

0

नीतीश कुमार कल यानि सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया है. लेकिन बिहार में डिप्टी सीएम का पेच फंसता नजर आ रहा है. शपथ ग्रहण की तारीख और समय तय हो जाने के बाद भी बीजेपी नेताओं की बैठक जारी है.

सुशील मोदी के नाम पर सस्पेंस
पहले खबर आई थी कि सुशील मोदी एक बार फिर से बिहार के डिप्टी सीएम बनने वाले हैं. लेकिन राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार से जब मीडिया ने डिप्टी सीएम को लेकर सवाल पूछा तो उनके जवाब से कई प्रश्न पैदा हो गए. नीतीश कुमार से पत्रकारों ने पूछा कि क्या कल सुशील मोदी भी शपथ लेंगे. इस पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी थोड़ी देर बाद होगी. जबकि सुबह से सुशील मोदी के डिप्टी सीएम बनने की खबरें आ रही थी.

राजनाथ सिंह ने साधी चुप्पी
इसी तरह केंद्र से आए पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह ने भी बिहार में डिप्टी सीएम पर स्पष्ट जवाब नहीं दिया है. पटना में राजनाथ सिंह ने कहा कि जब डिप्टी सीएम पर फैसला लिया जाएगा तो बता दिया जाएगा. राजनाथ सिंह जब ये बयान दे रहे थे उस वक्त सुशील मोदी उनके बगल में ही खड़े थे. पत्रकारों ने राजनाथ सिंह से कई बार पूछा लेकिन हर बार राजनाथ सिंह ने जोर देकर कहा कि जब डिप्टी सीएम तय होगा कि तो बता दिया जाएगा.

राज्यपाल से अकेले मिले नीतीश कुमार
नीतीश कुमार राज्यपाल फागू चौहान से अकेले ही मिलने गए और अकेले ही सरकार बनाने का दावा पेश किया. जबकि 2005 से सुशील मोदी उनके साथ राज्यपाल से मिलने जाते रहे हैं और दोनों मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं.

राज्यपाल से मिले राजनाथ सिंह
पटना में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सुशील मोदी ने राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की. बिहार में कल शपथ ग्रहण का कार्यक्रम है. नीतीश कुमार सोमवार को शाम 4.30 बजे सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंग.

तारकिशोर बने उपनेता
इस बीच केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव की राज्य बीजेपी नेताओं के साथ कई राउंड की बैठकें हुई. इससे पहले आज तारकिशोर प्रसाद को बीजेपी के विधायक दल का नेता और मंजू देवी को उपनेता चुनाव गया.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…