Home बढ़ता बिहार गया एयरपोर्ट से दैनिक यात्री विमान सेवा शुरू, जानिए कहां के लिए कितने बजे मिलेगी फ्लाइट

गया एयरपोर्ट से दैनिक यात्री विमान सेवा शुरू, जानिए कहां के लिए कितने बजे मिलेगी फ्लाइट

0

दक्षिण बिहार वासियों के लिए अच्छी खबर है. पटना के बाद अब गया एयरपोर्ट पर भी यात्री विमान सेवा शुरू हो गई है. अब गया से दिल्ली के लिए हवाई सेवा शुरू हो गई है.

दैनिक यात्री विमान सेवा शुरू
13 नवंबर से गया से दिल्ली के लिए दैनिक विमान सेवा शुरू होने जा रही है। दिल्ली से गया के लिए दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर उड़ान संख्या 6E416/6E418 उड़ान भरेगी और करीब दो घंटे बाद यानी दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर गया एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। वहीं, गया एयरपोर्ट से दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर विमान संख्या 6E416/6E418 उड़ान भरेगी. जो शाम 4 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी। प्रत्येक रविवार को दिल्ली के लिए इंडिगो की दो उड़ानें ऑपरेट होंगी।

पहले हफ्ते में 3 दिन भरती थी उड़ान
गया एयरपोर्ट से 08 अक्टूबर से डोमेस्टिक उड़ानों की अनुमति मिल गई थी। जिसके बाद इंडिगो की दिल्ली रूट पर सीधी उड़ान की शुरुआत हो चुकी है। अभी सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को उड़ान भर रही थी. लेकिन अब रोजाना विमान सेवा शुरू हो गई है.

वाराणसी कोलकाता रूट पर भी विमान सेवा
इसके अलावा कोलकाता-गया-वाराणसी और वाराणसी-गया-कोलकाता के पुराने रूट पर भी फ्लाईट ऑपरेट करने की अनुमित मिल गई है. बताया जा रहा है कि स्थिति सामान्य होने के बाद पहले से संचालित कोलकाता-गया और गया-वाराणसी रूट पर फ्लाईट शुरू होंगी। इंडिगो की बेंगलुरू उड़ान के लिए भी एनओसी मिल चुका है। एयर इंडिया की डोमेस्टिक दिल्ली-गया-वाराणसी-दिल्ली रूट पर भी उड़ान शुरू होंगी।

वंदे भारत मिशन जारी
वंदे भारत मिशन के तहत गया एयरपोर्ट पर अभी तक लगभग 24 हजार अप्रवासी को विदेशों से वापस लाया गया है। 11 देशों से 14 एयरलाइंस से अप्रवासी लाए गए। बांगलादेश, किर्गिस्तान, कुवैत, ओमान, कतर, रूस, श्रीलंका, सउदी अरब, इंगलैंड, उक्रेन व यूएई के 16 एयरपोर्ट से उड़ान संचालित हो रही है।

ऑपरेट होती हैं छह इंटरनेशनल फ्लाइट्स
लॉकडाउन के कारण गया से संचालित इंटरनेशनल फ्लाइट्स बंद हैं। छह इंटरनेशनल फ्लाइट्स आॅपरेट होती है। भूटान, म्यांमार व थाइलैंड के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स ऑपरेट होती है। दूसरी ओर म्यांमार के लिए एयर इंडिया के अलावा म्यांमार एयर इंटरनेशनल व म्यांमार नेशनल एयरवेज उड़ान उपलब्ध करा रही है।

कोलकाता के लिए शुरू की गई फ्लाइट
भूटान की ड्रूक एयरवेज ने एयर बबल एग्रीमेंट के तहत 13 नवंबर से पारो-कोलकाता फ्लाइट शुरू कर रही है। उक्त फ्लाइट 13, 20 व 27 नवंबर, 04 दिसंबर, 11, 18 व 25 दिसंबर को ऑपरेट होगी। फ्लाइट संख्या केबी 210 पारो से 08:00 बजे उड़ान भरेगी और 09:10 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…