भ्रष्टाचार के आरोप में पुलिस अधीक्षक (SP) पर बड़ी कार्रवाई.. जानिए किस-किस ठिकानों पर हो रही है छापेमारी ?

0

इस वक्त एक बड़ी खबर पुलिस महकमे के गलियारों से आ रही है । जहां पूर्णिया के मौजूदा एसपी दयाशंकर के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है । आपको बता दें कि दयाशंकर इससे पहले शेखपुरा के पुलिस अधीक्षक थे ।एसपी दयाशंकर पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट और इकोनामिक ऑफेंस यूनिट का शिकंजा कस गया है।

कहां-कहां छापेमारी
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पूर्णिया में एसपी के आवास, एसपी कार्यालय के अलावा पुलिस लाइन में भी रेड चल रही है। बताया जा रहा है कि एसपी के कई करीबियों के ठिकानों पर भी एसवीयू कार्रवाई कर रही है। इसके अलावा राजधानी पटना में भी आठ ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई छापेमारी कर रही है।

क्यों हो रही है रेड
बताया जा रहा है कि छापेमारी में बीएमपी और एसटीएफ के जवानों को लगाया गया है । साथ ही रेड में स्पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई के 70 अधिकारी शामिल हैं ।

भ्रष्टाचार के आरोप
बताया जा रहा है कि पूर्णिया के SP आईपीएस दया शंकर पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है.. उनकी संपत्ति में 65 प्रतिशत का एकाएक इजाफा हुआ है । जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है । आईपीएस दयाशंकर के यहां आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रूपये के सबूत मिले हैं। एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद कार्रवाई किया हैं । ये कार्रवाई भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत किया गया है ।

कौन हैं दयाशंकर
आपको बता दें कि दया शंकर 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं । इससे पहले शेखपुरा के एसपी रह चुके हैं । उनके खिलाफ लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं.. जिसके बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित किया था। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने कई चल -अचल सम्पत्ति बनाया है जो इनके आय श्रोत से अधिक हैं।आईपीएस पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार के मामले में हो रही कार्रवाई से पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप मच गया है। पूर्णिया एसपी से ताल्लुक रखने वाले सभी पुलिस पदाधिकारी और बड़े अधिकारी दहशत में है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

घूसखोर पुलिसवालों पर गाज.. 4 पुलिसवाले गिरफ्तार.. थानाध्यक्ष लाइन हाजिर.. जानिए पूरा मामला

बिहार पुलिस की वर्दी एक बार फिर दागदार हुई है । घूस लेने और जबरन वसूली के मामले में पुलिस …