10 रुपए को लेकर हुआ विवाद.. बदमाश ने दुकानदार पर चलाई ताबड़तोड़ गोली

0

सोचिए आदमी की जान कितनी सस्ती हो गई है. इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि महज 10 रुपए के लिए बदमाश ने एक दुकानदार पर ताबड़तोड़ गोली चला दी. जिसके बाद अफरातफरी मच गई.

क्या है पूरा मामला
मामला नालंदा जिला के बिहारशरीफ का है. जहां कागजी मोहल्ला में हार्डवेयर की दुकान में दुकानदार और ग्राहक के बीच में 10 रुपए को लेकर विवाद हुआ. जिसके बाद बदमाशों ने कट्टा निकाल कर दुकानदार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गनीमत ये है कि दुकानदार को एक भी गोली नहीं लगी। सभी गोलियां दीवार पर लगी।

10 रुपए को लेकर विवाद
पीड़ित दुकानदार गोविद कुमार के मुताबिक वो अपनी दुकान में बैठा था। तभी एक ग्राहक आया और प्लाई खरीदने की बात कही। 160 रुपये में बात तय कर उसने प्लाई कटवा लिया। जब दुकानदार ने प्लाई दिया तो ग्राहक ने 150 रुपए दिया. यानि 10 रुपए कम दिया. जिसके बाद ग्राहक और दुकानदार में बकझक शुरू हो गया. दुकानदार का कहना था कि अगर आपको 150 रुपए देना था तो पहले कहते हम आपको प्लाई नहीं देते अब प्लाई कटवा लिया है तो पूरे पैसे देने होंगे.

ग्राहक और दुकानदार में झगड़ा
ग्राहक भी अड़ गया कि वो 150 रुपए से ज्यादा नहीं देगा. विवाद बढ़ने के बाद नौबत हाथापाई तक पहुंच गया. ग्राहक ने दुकानदार पर एक थप्पड़ जड़ दिया। जिसके बाद आसपास के दुकानदार इक्ट्ठा हो गए और मामले को शांत कराया.

ग्राहक फिर लौटा और फायरिंग की
कुछ देर के बाद युवक अपने साथ दो अन्य सहयोगी को लेकर आया और कट्टा निकालकर फायरिंग करने लगा। लोगों के शोर मचाने के बाद सभी बदमाश बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके से एक खोखा भी बरामद किया है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बदमाशों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

अब जरा सोचिए..
बदमाश ने 10 रुपए को लेकर दुकानदार पर तीन गोली चलाई. अब जरा अंदाज लगाई तीन गोली की कितनी कीमत होगी. तीन गोली के लिए कम से कम 300 रुपए तो खर्च किए होंगे और अगर दुकानदार को गोली लग जाती तो कुछ भी हो सकता था. यानि हम ये कहना चाहते हैं कि गुस्सा अक्ल को खा जाता है. छोटी छोटी बात पर ऐसा उतावला नहीं होना चाहिए . दुकानदार को भी थोड़ा धैर्य रखना चाहिए था और कहना चाहिए था कोई बात नहीं बाद में 10 रुपए लौटा दीजिए. दूसरी तरफ ग्राहक को भी समझना चाहिए कि अगर कीमत तय हो चुकी है तो फिर कम कीमत देंगे तो गुस्सा आना लाजिमी है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

पुलिस बनकर सोना कारोबारी को लूटा, पुलिस वर्दी में थे लुटेरे

स्वर्ण व्यवसायी से लूट की दो बड़ी वारदात सामने आई है । जिसमें एक में तो लुटरे पुलिस वर्दी …