Home राजनीति एक्शन में सीएम नीतीश कुमार, हवाई सर्वेक्षण के दौरान अधिकारियों को पिलाई डांट

एक्शन में सीएम नीतीश कुमार, हवाई सर्वेक्षण के दौरान अधिकारियों को पिलाई डांट

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन मोड में आ गए हैं. पहले कोरोना महामारी को लेकर अधिकारियों की क्लास लगाई. अब बाढ़ नियंत्रण को लेकर एक्शन में हैं. मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण किया और फिर दरभंगा पहुंचकर बाढ़ राहत शिविरों का जायजा भी लिया। मुख्यमंत्री ने दरभंगा के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मखनाही में चलाए जा रहे राहत कैंप और सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया और वहां अधिकारियों को कई तरह के निर्देश भी दिए।

राहत शिविरों का निरीक्षण किया
मुख्यमंत्री ने रसोईघर और बाढ़ राहत शिविर में मेडिकल फैसिलिटी का जायजा भी लिया। इतना ही नहीं है मुख्यमंत्री ने राहत कैंप में दी जा रही भोजन की गुणवत्ता भी चेक की। उन्होंने बच्चों के बीच बिस्किट का भी वितरण किया। मुख्यमंत्री ने जिस राहत कैंप का जायजा लिया वहां 15 परिवार रह रहे हैं और हर दिन यहां तकरीबन 700 से ज्यादा लोगों को भोजन कराया जा रहा है।

14 जिले बाढ़ की चपेट में
मुख्यमंत्री ने गोपालगंज, दरभंगा, पूर्वी चंपारण और मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित इलाकों की स्थिति का जायजा लिया।
बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर होती जा रही है। पिछले एक सप्ताह में 34 लाख से अधिक लोग बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। यह 14 जिलों के 110 प्रखंडों की 1012 पंचायतों में फैल चुकी है। एक सप्ताह पहले 12 लाख लोग बाढ़ की चपेट में आए थे। अब 46 लाख लोग इससे जूझ रहे हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

नागिन का बदला पूरा.. नालंदा में सांप डंसने से सपेरे की मौत !

सांप देखना और पकड़ना रोमांचकारी तो होता है. लेकिन ये मौत के साथ खेलने के समान होता है.. कभ…