Home राजनीति गांधी मैदान से नीतीश कुमार ने भरी हुंकार, पोर्न साइट्स को लेकर कही बड़ी बात

गांधी मैदान से नीतीश कुमार ने भरी हुंकार, पोर्न साइट्स को लेकर कही बड़ी बात

0

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के जन्मदिन के मौके पर जेडीयू ने शक्ति प्रदर्शन किया है । पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में जेडीयू का ऐतिहासिक कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया । सम्मेलन का औपचारिक उद्घाटन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया. मंच पर पार्टी में नंबर दो की हैसियत रखने वाले आरसीपी सिंह समेत तमाम बड़े नेता मौजूद थे .

एक बार फिर नीतीश कुमार
कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जदयू के महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार को विकसित प्रदेश बनाना चाहते हैं। इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए हमें उन्हें 2020 में फिर बिहार का मुख्यमंत्री बनाना है

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी उपलब्धियां गिनाई.

सड़कों का जाल बिछाया
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा कि बिहार में हर क्षेत्र में तेजी से काम हुआ है. सड़कों की हालत का जिक्र करते हुए कहा कि पहले के शासन में सड़कों की हालत बेहद खराब दी. 2005 के बाद हमने 52,385 करोड़ रुपये खर्च करके हर गांव को सड़कों से जोड़ा है. पुल-पुलिया का निर्माण कराया गया. हम राज्य के हर गांव को सड़कों से जोड़ देंगे. हम सड़क बनाकर उसके उसका रखरखाव भी करायेंगे. सड़क खराब मिलने पर अधिकारियों पर कार्रवाई होगी.

शिक्षा के क्षेत्र में काम किया
सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि हमने शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम किया है. बताया कि मधेपुरा मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन 7 मार्च को किया जायेगा.

स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी काम हुआ
सम्मेलन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में अभूतपूर्व काम हुए. बिहार में पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाया गया. आज बिहार पोलियो से मुक्त राज्य हो गया है. यहां तक कि पाकिस्तान के नेता हमसे पल्स पोलियो को खत्म करने के लिए जानकारी मांगी. बिल गेट्स भी बिहार आकर पल्स पोलियो अभियान की सफलता पर खुशी जता चुके हैं. 2005 में कालाजार के 23,383 के मामले सामने आये थे. हमारे प्रयास से आज कालाजार से मुक्ति मिल रही है. सीएम रिलीफ फंड से मरीजों को मदद दी जा रही है. हमारी सरकार प्रत्येक मरीज को 6,600 रुपये देती है. आज कालाजार के मरीजों की संख्या घटकर 252 हो गयी है. हमारी कोशिश बिहार को कालाजार से मुक्त कराने की है.

बेहतरी के लिए बिहार प्रसिद्ध
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में प्रजनन दर में गिरावट आयी है. बिहार में मैट्रिक पास दंपत्ति की प्रजनन दर दो है. ज्यादा पढ़े-लिखे दंपत्ति में प्रजनन दर 1.06 है. इसमें शिक्षा की कमी सबसे बड़ी बाधा थी. हमने तय किया कि बिहार के हर ग्राम पंचायत में बारहवीं की पढ़ाई होगी. आज छह हजार पंचायतों में बारहवीं तक पढ़ाई हो रही है. 1 अप्रैल से सारे पंचायतों में नौंवी तक की पढ़ाई होगी. हर पंचायत के लड़कियों के पढ़ने के लिये इंटर स्कूल होगा. आज बिहार बेहतरी के लिए जाना जा रहा है.

पोर्न साइटों पर बैन लगाने की मांग
पोर्न साइट्स के बारे में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इससे कुछ लोगों का दिमाग गड़बड़ा जाता है. इससे समाज में अपराध बढ़ता जा रहा है. बच्चियों को भी अपराध का शिकार होना पड़ता है. इसके लिए देश के पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया है. पत्र लिखकर उनसे निवेदन किया गया है कि पोर्न साइट्स पर देशभर में बैन लगाया जाये. जबकि, शिक्षा विभाग को भी समाज में जागरुकता फैलाने की जरुरत है और उसके लिए जरुरी निर्देश दिये गये हैं.

कानून का राज कायम किया
सीएम नीतीश कुमार ने संबोधन के दौरान बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि हम 8 हजार अमीनों और कर्मचारियों की बहाली कर रहे हैं. राज्यभर में आवागमन की सुविधा बढ़ायी गयी है. सड़के बनने से जमीन की कीमतें बढ़ी है. जमीन से जुड़े विवादों को सुलझाने की दिशा में काम किया जा रहा है. हमने बिहार में कानून का राज काम किया है. साथ ही प्रशासनिक सुधार को भी अमल में लाया है. लोगों को प्रमाण पत्र लेने में चक्कर नहीं लगाना पड़ता है. विपक्षी मीडिया में आई बयानबाजी के जरिये हंगामा करते हैं.

कार्यकर्ताओं ने केट काटकर मनाया जन्मदिन
गांधी मैदान में जेडीयू के कार्यकर्ताओं ने केक काटकर सीएम नीतीश कुमार का जन्मदिन मनाया. इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने नया नारा ‘2020 फिर से नीतीश’ दिया. जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा है कि जनता दल में सभी तबके के लोग कार्यकर्ता हैं. गांधी मैदान में लाखों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी के साफ है कि बिहार की जनता सीएम नीतीश कुमार के साथ है. बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार को कोई खारिज नहीं कर सकता है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …