Home बिहार शरीफ नालंदा: कृषि मंत्री ने कहा-अन्नदाता को 6 हजार पेंशन से राहत…

नालंदा: कृषि मंत्री ने कहा-अन्नदाता को 6 हजार पेंशन से राहत…

0

नूरसराय के नारी-दहपर स्थित पटेल राइस मिल में रविवार को पटेल एग्रो इंडस्ट्रीज द्वारा किसान चौपाल सह महाभोज का आयोजन किया गया। राज्य के कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने चौपाल के उद्घाटन के उपरांत कहा कि सरकार बुजुर्ग किसानों को छह हजार रुपया पेंशन दे रही है। जिससे अन्नदाता को राहत मिल रहा है। सूबे की 89 प्रतिशित आबादी गांव में रहती है। 10 जून से राज्य के 543 प्रखंडों के 8405 पंचायत में किसान चौपाल का आयोजन होगा। जहां किसान खेती के उन्नत तकनीक सीख अपनी आमदनी बढ़ा कर खुशहाल होंगे।

कर्ज लेने की नहीं पड़ेगी जरूरत
सूबे के किसानों को अब कर्ज नहीं लेना पड़ेगा। सरकार बीज, खाद के लिए 6 हजार रुपया देगी। 72 हजार किसानों को इसका लाभ मिल चुका है। यही नहीं, बुजुर्ग किसानों को 6 हजार रुपया पेंशन भी दिया जा रहा है। पूर्व विधायक व भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रेम रंजन पटेल ने कहा कि केन्द्र सरकार किसानो के लिए कई महत्वाकांक्षी योजना चला रही है।
उन्नत बीज से बढ़ेगी पैदावार
कंपनी के निदेशक मनोज पटेल ने कहा कि किसानों के हित को देखते हुए उनकी संस्थान बीज उपलब्ध करा रही है। उन्नत बीज की पैदावार प्रति कट्‌ठा दो मन धान होगा। उनकी कंपनी एक हजार रुपए मन धान खरीद भी करेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कौशलेंद्र कुमार द्वारा किया गया। इस मौके पर कुनकुन प्रसाद, बसंत प्रसाद समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

छेड़खानी के विरोध में बिहारशरीफ में बवाल.. जानिए पूरा मामला

बिहारशरीफ में छेड़खाने के विरोध में नाराज लोगों ने हंगामा किया और सड़क जाम किया. जिससे काफ…