Home बिहार शरीफ नालंदा – मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बिहारशरीफ का पहला वाटर पार्क, लोग शिमला और मानली का ले सकेगें मजा

नालंदा – मार्च तक बनकर तैयार हो जाएगा बिहारशरीफ का पहला वाटर पार्क, लोग शिमला और मानली का ले सकेगें मजा

0

बिहार शरीफ के उपरौरा के समीप स्मार्ट सिटी का पहला स्मार्ट वाटर पार्क का रविवार को विधिवत पूजा अर्चना के साथ भूमि पूजन किया गया । जो पूरी तरह इको फ्रेंडली बनाया जा रहा है । पार्क के संचालक उदय शंकर प्रसाद ने बताया कि 4 एकड़ में करीब 35 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पार्क का जिले वासी अगले साल मार्च में इस वाटर पार्क का आनंद उठा सकेगें ।

गर्मी और ठंड दोनो मौसम में ले लुफ्त

इसके अंदर स्केटिंग,वेडिंग हॉल ,वेंकट हॉल बच्चों के लिए डिजनीलैंड की व्यवस्था के साथ-साथ स्नो वाटर पार्क भी बनाया जा रहा है । जहाँ गर्मी के दिनों में लोगों को शिमला और मनाली जैसा आनंद मिल सकेगा । साथ ही लोग स्केटिंग सहित अन्य तरह के खेलों का भी मजा ले सकेगें हैं । साथ ही उन्होनें बताया कि जिले का यह पहला वाटर पार्क है जो कि हॉट एंड कोल्ड वाटर पार्क होगा । जहां गर्मी के दिनों में लोग ठंडे पानी और जाड़े के मौसम में गर्म पानी का आनंद उठा सकते हैं । इस पार्क को रेन वाटर हार्वेस्टिंग के तर्ज पर बनाया जा रहा है । ताकि वर्षा जल को संचय कर इस पार्क में इस्तेमाल किया जा सके । साथ ही वाटर प्यूरीफायर के माध्यम से जल को पुनः साफ कर इसका इस्तेमाल किया जाएगा ।

अधिकारी से लेकर नेता तक पहुँचे

इस मौके पर डीएसपी इमरान परवेज ,भाजपा नेता प्रेमचंद कुमार, डॉ आशुतोष कुमार, संचालक के भाई उमा शंकर, शिव शंकर प्रसाद के अलावे कई लोगों मौजूद थे ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…