Home बिहार शरीफ मलावां में दो लड़कियों की संदिग्ध मौत

मलावां में दो लड़कियों की संदिग्ध मौत

0

नालंदा जिला के सरमेरा थाना के मलावां गांव में दो लड़कियों की संदिग्ध मौत हो गई। दो लड़कियां आपस में चचेरी बहन है। मरने वाले लड़कियों की उम्र 10 साल और 11 साल है।

बताया जा रहा है कि मलावां गांव में शिवलिंग की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम चल रहा था। मंगलवार को उमानाथ से गंगाजल लेकर आना था। दोनों लड़कियां भी कलश यात्रा में शामिल हुईं थीं। दोनों उमास्थान से गंगाजल लेकर आए थे। लेकिन बुधवार की सुबह दोनों की मौत हो गई। घरवालों का कहना है कि सुबह में दोनों की तबीयत अचानक बिगड़ गई।दोनों को इलाज के बिहारशरीफ लाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही 11 साल की सिंपी की मौत हो गई। जबकि उसकी चचेरी बहन मुस्कान ने अस्पताल में दम तोड़ दिया

घरवालों का क्या है कहना

मृतक सिंपी के पिता प्रमोद राउत का कहना है कि बुधवार की सुबह सिम्पी के पेट में दर्द होने लगा। वहीं, मुस्कान के सिर में जोरों का दर्द होने लगा। दोनों पूजा पाठ की वजह से उपवास में थीं। दोनों को इलाज के लिए बिहारशरीफ लाया जा रहा था। जिसमें दोनों की मौत हो गई।

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी
घटना की सूचना पाकर बीडीओ सह सीओ नंदकिशोर और थानाध्यक्ष उदय कुमार सिंह मलावां पहुंचे। बीडीओ ने नियमानुसार सहायता किये जाने का आश्वासन दिया ।वहीं, मुखिया विजय कुमार ने दोनों बच्चियों के परिजन को कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3-3 हजार रुपये दिये।

स्थगित किया गया प्राण प्रतिष्ठा
मलावां गांव के शिव मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम चल रहा था। खंडित शिवलिंग के स्थान पर नये शिवलिंग की स्थापना होनी थी। मंगलवार को इसी कार्यक्रम के तहत गांव की लड़कियों और महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली थी। दोनों बच्चियां भी इस यात्रा में शामिल थीं। सुबह में हादसे की जानकारी होते ही गांव में कोहराम मच गया। पूजा-पाठ का कार्यक्रम फिलहाल रोक दिया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…