Home खास खबरें प्रधानमंत्री मोदी के करीबी बिहार के IPS बेटे का निधन.. जानिए कौन थे दिनेश्वर शर्मा

प्रधानमंत्री मोदी के करीबी बिहार के IPS बेटे का निधन.. जानिए कौन थे दिनेश्वर शर्मा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी और भरोसेमंद कहे जाने वाले IPS अफसर दिनेश्वर शर्मा का निधन हो गया है. दिल्ली के एम्स में उनका इलाज चल रहा था। उनके निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गहरा दुख व्यक्त किया है।

कौन थे दिनेश्वर शर्मा
दिनेश्वर शर्मा 1979 बैच के केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी थे। वे साल 2014-16 तक केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी के निदेशक रहे। पिछले साल 2019 के अक्टूबर माह में ही उन्हें लक्ष्यद्वीप का प्रशासक (उप-राज्यपाल के समकक्ष) नियुक्त किया गया था। उन्हें पीएम मोदी का भी करीबी माना जाता था। मोदी ने ही साल 2017 में उन्हें कश्मीर में शांति बहाल कराने का जिम्मा दिया था।

बिहार ने खो दिया महान सपूत
दिनेश्वर शर्मा गया के बेलागंज के पाली गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार के कई सदस्य अभी भी वहीं रहते हैं। दिनेश्वर शर्मा का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में ही किया जाएगा। बताया जाता है कि वे लीवर की बीमारी से ग्रस्त थे और दिल्ली एम्स में भर्ती हुए थे। वहां से लीवर ट्रांसप्लांट के लिए उन्हें चेन्नई ले जाना था।

अभ्यानंद के समधी
दिनेश्वर शर्मा बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद के समधी भी थे। शर्मा अपने पीछे पत्नी मंजू शर्मा, एक पुत्र, एक पुत्री सहित भरा-पूरा परिवार छोड़ गए हैं।

प्रधानमंत्री ने जताया दुख
दिनेश्वर शर्मा के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि दिनेश्वर शर्मा ने देश की पुलिसिंग और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने में अमूल्य योगदान दिया था। अपने कार्यकाल में उन्होंने कई संवेदनशील आतंकी और अंदरूनी विद्रोह के खतरों पर काबू करने में सफलता प्राप्त की। उनके निधन से बहुत दुखी हूं। परिवार को सांत्वना मिले। ओम शांति।

गिरिराज सिंह ने जताया शोक
दिनेश्वर शर्मा ने निधन पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शोक जताया है. गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा, ‘हमारे परिवार के सदस्य,मृदुभाषी,चपल अधिकारी, जो जमीनी हकीकत की नब्ज जानते थे,गया निवासी दिनेश्वर शर्मा जी,पूर्व इंटेलिजेंस ब्यूरो प्रमुख नहीं रहे. लक्षद्वीप के प्रशासक के रूप में सेवारत थे,जम्मू और कश्मीर में विशेष प्रतिनिधि के रूप में भी सेवा दिया. प्रभु उनकी आत्मा को शांति दे.’

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…