Home खास खबरें बिहार में आज विपक्ष का महाधरना शुरू.. जगह-जगह जाम और रास्ते बंद

बिहार में आज विपक्ष का महाधरना शुरू.. जगह-जगह जाम और रास्ते बंद

0

नए कृषि कानून के विरोध में बिहार में विपक्ष ने आज महाधरना का आयोजन किया है. जिसकी वजह से सुबह से ही प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरकर जगह-जगह जाम लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सड़कों को बंद कर दिया है. जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गई है.

तेजस्वी को धरने की इजाजत नहीं
वहीं, तेजस्वी यादव के पटना के गांधी मैदान में होने वाले धरने पर रोक लगा दी गई है. जिला प्रशासन द्वारा गांधी मैदान को खाली करा लिया है और उसे सील कर दिया है. जिला प्रशासन का कहना है कि गांधी मैदान धरनास्थल नहीं है इसलिए ये कार्रवाई की गई है. आपको बता दें कि तेजस्वी यादव की अगुवाई में राजद, कांग्रेस और वामदलों के नेता गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के सामने आज धरना देने का कार्यक्रम था. जिसे देखते हुए प्रशासन ने कार्रवाई की है

राज्य के कई हिस्सों में सड़क जाम
सड़क जाम होने से वाहनों की लम्बी कतार लग गई है। बेगूसराय समेत राज्य के कई अन्य हिस्सों से विरोध प्रदर्शन की खबर आ रही है। भाकपा-माले, किसान महासभा और खेग्रामस तीनों कृषि कानून को वापस लेने, न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की सरकारी खरीद की गारंटी देने और प्रस्तावित बिजली बिल 2020 वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

किसान संगठनों का भारत बंद का ऐलान
वहीं, दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती है तो वे 8 दिसंबर को भारत बंद करेंगे. जिसमें देश भर के किसान हिस्सा लेंगे

आज पांचवें दौर की बातचीत
किसानों और सरकार के बीच आज दोपहर 2 बजे पांचवें दौर की बातचीत होगी. किसान संगठनों का कहना है कि वो नए कृषि कानून को वापस लेकर ही मांनेंगे. उधर, सूत्रों का कहना है कि सरकार कृषि कानून को वापस लेने को तैयार नहीं है. ऐसे में कोई बीच का रास्ता निकलता नहीं दिख रहा है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा जिला में बनेगा एक और फोरलेन और बाईपास.. जानिए कहां से कहां तक

नीतीश कुमार के शासन में बिहार में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है. इसी कड़ी में नालं…