Home खास खबरें नालंदा में सूर्यमंदिर तालाब में डूबा इंजीनियर, लोगों ने काटा बवाल

नालंदा में सूर्यमंदिर तालाब में डूबा इंजीनियर, लोगों ने काटा बवाल

0

नालंदा के मशहूर औंगारी धाम सूर्यमंदिर तालाब में डूबने से इंजीनियर रोहन कुमार की मौत हो गई। जिसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया और एकंगसराय अस्पताल में तोड़ फोड़ की।

क्या है पूरा मामला
बताया जा रहा है कि एकंगरसराय बाजार के रहने वाले कृष्णा चौधरी के 23 साल के बेटे रोहन कुमार अपने दोस्तों के साथ सूर्यमंदिर तालाब में स्नान करने गया था। इस दौरान वो गहरे खाई में चला गया और डूब गया।

बाद में दोस्तों को आया याद
रोहन के साथ स्नान कर रहे दोस्तों को लगा कि रोहन स्नान कर पूजा के लिए मंदिर में चला गया है। जिसके बाद उसके दोस्त ढूंढने मंदिर में गए। जब रोहन वहां नहीं दिखा तो उसके डूबने की आशंका हुई। फिर मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों से बातचीत की और माइक से एक युवक के डूबने की खबर प्रसारित कराई। एनाउंसमेंट सुनकर कुछ ही देर में गांव वाले जुट गए। करीब 50 लोगों तालाब में कूदकर खोजबीन की, तब युवक का शव बाहर निकाला जा सका। आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया ।

कुछ दिन पहले ही घर आया था रोहन
रोहन के दादा कृष्णा चौधरी एकंगरसराय बाजार के रेडियो सेंटर खोल रखे हैं। रोहन ने हिमाचल प्रदेश से बीटेक की पढ़ाई पूरी की है और जॉब की तैयारी कर रहा था. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही वो घर आया था । तीन भाईयों में रोहन दूसरे नंबर पर यानि मंझला था। रोहन की मौत से पूरे घर में मातम पसरा है। घरवालों को रो रोकर बुरा हाल है

लोगों ने किया हंगामा
लोगों ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया और जमकर हंगामा काटा। नाराज लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की और एकंगरसराय चौराहे को जाम कर दिया। हालांकि बाद में पुलिस प्रशासन के समझाने के बाद लोगों ने जाम हटाया। एकंगरसराय पंचायत के मुखिया सरिता देवी ने गरीब अंत्येष्टि से तीन हजार नगद, पारिवारिक लाभ से 20 हजार रुपये दी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा परिवार को सौप दिया है.

चार लाख बीस हजार का मिला मुआवजा
एकंगरसराय के अंचलाधिकारी स्वेताभ कुमार वर्मा ने आपदा राहत के तहत मृतक रोहन के पिता कृष्णा चौधरी को चार लाख रुपए का चेक प्रदान किया। जबकि प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार पंडित ने पारिवारिक लाभ के तहत बीस हजार रुपए नगद दिए।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…