Home खास खबरें जब विधायक जी का हुआ सच से सामना.. छात्राओं ने दिखाया हकीकत का आइना

जब विधायक जी का हुआ सच से सामना.. छात्राओं ने दिखाया हकीकत का आइना

0

नालंदा जिला के एक विधायक जी को सच से सामना हो गया है । विधायक जी को उनके विधानसभा क्षेत्र की छात्राओं ने हकीकत का आइना दिखाया। छात्राओं न सिर्फ एक विधायक को आइना दिखाया बल्कि पूर्व शिक्षा मंत्री को ये भी बताया कि आपकी सरकारी कागज में स्कूल के हालात और मौजूदा हालत में कितनी है सच्चाई ।

क्या है पूरा मामला जानिए
ये पूरा वाक्या हरनौत के जेडीयू विधायक हरिनारायण सिंह के साथ हुआ। चुनाव की तारीखों की घोषणा होने से पहले हरिनारायण सिंह तेलमर गांव के दौरे पर थे। इस दौरान विधायक जी लोगों को दिन में सुनहरे सपने दिखा रहे थे। लेकिन इसी दौरान उनका सच से सामना हो गया। जब तेलमर हाईस्कूल की छात्राएं वहां पहुंच गई। छात्राओं को मानो जैसे लंबे समय से किसी बड़े नेता या अफसर का इंतजार था।

छात्राओं ने दिखाया हकीकत का आइना
छात्राओं ने जैसे ही विधायक हरिनारायण सिंह को देखा वैसे ही तेलमर हाईस्कूल की तमाम खामियों को गिनवा डाली। कहा, कागजों पर सिस्टम का बेहतरीन चेहरा दिखाया जाता है, पर वास्तविकता कुछ और होती है। प्लस टू उच्च विद्यालय तेलमर की छात्राओं ने विधायक से कहा कि पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है। दो चापाकल हैं। दोनों खारा और गंदा पानी उगलते हैं। बच्चे इसके पानी नहीं पी पाते।आने-जाने का रास्ता भी नहीं है। बरसात के दिनों में सड़क से विद्यालय तक पहुंचने के लिए घुटने भर पानी से होकर गुजरना पड़ता है। विद्यालय परिसर की बाऊंड्री भी नहीं हुई है।

अनियमितता की गवाही
विद्यालय में हुए निर्माण कार्य में अनियमितता की गवाही एक -एक ईंट दे रहे हैं। चाहे प्लस टू बिल्डिग का निर्माण हो या कॉमन रूम का या फिर शौचालय, सभा मंच का। सब के सब दो तीन साल में ही जर्जर हो गए। प्लस टू उच्च विद्यालय के भवन से पानी रिसने लगा है। हर वक्त दीवार या छत गिरने का खतरा है। पहले से बने दो कमरों में से एक को छत में रिसाव के कारण बंद कर दिया गया है। दूसरे कमरे में भी रिसाव है पर किसी तरह काम चलाया जा रहा है। यहां करीब साढ़े तीन सौ बच्चों का एडमिशन है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …