नालंदा में जेडीयू की लिस्ट जारी.. एक विधायक का कटा टिकट.. दो नए चेहरों को मैदान में उतारा

0

नालंदा जिला में विधानसभा की सात में से छह सीटों के लिए जेडीयू ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है.. जेडीयू ने नालंदा, राजगीर, इस्लामपुर, अस्थावां, हरनौत और हिलसा विधानसभा सीट के लिए प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है.. जिसमें एक विधायक का टिकट भी कट गया है. वहीं, दो नए चेहरों पर अपना भरोसा जताया है

कहां से किसे मिला टिकट

नालंदा विधानसभा सीट- जेडीयू ने मौजूदा विधायक और मंत्री श्रवण कुमार को एक बार फिर मैदान में उतारा है. श्रवण कुमार लगातार 25 साल से विधायक हैं.

अस्थावां विधानसभा क्षेत्र- मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अस्थावां के मौजूदा विधायक डॉ. जितेंद्र पर एक बार फिर अपना भरोसा जताया है. उन्होंने डॉक्टर जितेंद्र को अस्थावां से जेडीयू का उम्मीदवार बनाया है

हरनौत विधानसभा क्षेत्र-हरनौत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गृह क्षेत्र है . जेडीयू ने मौजूदा विधायक हरिनारायण सिंह को एक बार फिर हरनौत से अपना प्रत्याशी बनाया है. दरअसल, हरिनारायण सिंह ने अपने बेटे के लिए टिकट मांगा था. लेकिन जेडीयू ने इसे वंशवाद बताते हुए उन्हें खुद चुनाव मैदान में उतरने को कहा। वे सात बार विधायक रह चुके हैं।

इस्लामपुर विधानसभा सीट- जेडीयू ने इस्लामपुर विधानसभा सीट पर जारी सस्पेंस को खत्म कर दिया है. जेडीयू ने मौजूदा विधायक चंद्रसेन को उम्मीदवार बनाया है.. चंद्रसेन इस्लामपुर के पहले ऐसे विधायक हैं, जिन्हें जदयू ने लगातार दूसरी बार प्रत्याशी बनाया है। यहां से हर बार प्रत्याशी बदलते रहे हैं।

हिलसा विधानसभा क्षेत्र- जेडीयू ने हिलसा से कृष्ण मुरारी शरण उर्फ प्रेम मुखिया पर दांव खेला है। वे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

राजगीर विधायक का टिकट कटा
राजगीर से जेडीयू विधायक रवि ज्योति का टिकट कट गया है. वे पुलिस की नौकरी छोड़ कर 2015 में राजनीति में आए थे और राजगीर सुरक्षित सीट से जेडीयू विधायक बने थे. लेकिन जेडीयू ने इस बार उन्हें टिकट नहीं दिया है. रवि ज्योति की जगह हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के पुत्र कौशल किशोर उर्फ मणिकांत को टिकट दिया है.

आरजेडी ने इस्लामपुर से राकेश रौशन को उतारा
महागठबंधन में सीटों का बंटवारा हो चुका है। राजद ने कांग्रेस को राजगीर और नालंदा सीट दी है। परंतु अभी तक इस्लामपुर छोड़कर किसी सीट पर प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं हो सकी है। हर सीट से कई प्रत्याशियों के नाम पर मंथन जारी है। राजद ने इस्लामपुर से विधायक रहे कृष्णबल्लभ प्रसाद के पुत्र राकेश रौशन को प्रत्याशी बनाया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार पुलिस में चालक सिपाही और होमगार्ड सिपाही का रिजल्ट घोषित.. अपना रिजल्ट यहां चेक करें

CSBC Bihar Police Driver Constable Result 2021: केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से गुरुवार को बिह…