Home खास खबरें नालंदा जिला में बनेंगे तीन नए रोड.. जानिए कहां-कहां बनेगी सड़कें

नालंदा जिला में बनेंगे तीन नए रोड.. जानिए कहां-कहां बनेगी सड़कें

0

नालंदा जिला को तीन नई सड़कों का तोहफा मिला है। जिले में तीन नए रोड बनाए जाएंगे। इसके लिए बिहार सरकार ने पैसे भी आवंटित कर दिए हैं। हरनौत प्रखंड में दो रोड और नगरनौसा में एक रोड बनेगा। इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया अगले हफ्ते शुरू हो जाएगी।

हरनौत के आर्दश नगर में बनेगा रोड

हरनौत के आदर्श नगर के लोगों की बर्षों पुरानी मुराद पूरी होने वाली है। आदर्श नगर में एक किलोमीटर लंबी सड़क बनेगी। ये सड़क 12 फुट चौड़ी होगी। जो एनएच 20 के आदर्श नगर कन्या उच्च विद्यालय और संजय सिंह के मकान होते हुए शांति विद्या केंद्र के नजदीक अरविंद सिंह के मकान तक होगा। इसके निर्माण पर करीब 54 लाख 50 हजार रुपए खर्च होगें।

 

सलेमपुर विधिपुर से तेलमर काली स्थान तक

हरनौत प्रखंड में ही एक और सड़क का निर्माण किया जाएगा। ये सड़क सलेमपुर विधिपुर से तेलमर के रविदास टोला और पासवान टोला होते हुए तेलमर काली स्थान तक बनाया जाएगा। करीब 350 मीटर लंबी इस सड़क को बनाने में करीब 19 लाख 16 हजार का खर्च आएगा।

नगरनौसा में बनेगी तीन किलोमीटर लंबी सड़क

नगरनौसा प्रखंड के सकरपुर प्राथमिक स्कूल से दामोदरपुर पीडब्ल्यूडी रोड तक नई सड़क बनेगी। तीन किलोमीटर लंबे इस सड़क के बनने से सकरपुरा,दामोदरपुर के अलावा सरैया, खजूरा, बलधा गांव एक-दूसरे से जुड़ जाएंगे। बिहार सरकार ने इस रोड के निर्माण के लिए एक करोड़ 57 लाख 45 हजार रुपए आवंटित किए हैं।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में कहां-कहां बन रहे हैं आधार कार्ड, जानिए

ग्रामीण पथ विभाग के मुताबिक इन सड़कों के बनने से नालंदा जिला के करीब दो लाख से ज्यादा लोगों को फायदा पहुंचेगा। वे लोग अब तक पानी और कीचड़ से जाने को मजबूर थे। सड़क बनने की सूचना मिलने से गांव वाले काफी खुश हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…