बिहार में खान सर तक पहुंची ‘बवाल’ की ‘आग’, जानिए किस-किस पर दर्ज हुई FIR

0

RRB और NTPC परीक्षा को लेकर बिहार में लगातार तीसरे दिन भी हिंसा हुई। प्रदर्शनकारी छात्रों ने गया में जहां ट्रेन में आग लगा दी। तो वहीं, जहानाबाद में छात्रों ने पथराव किया और ट्रेन रोक दी। इस मामले में बिहार पुलिस ने अब बड़ी कार्रवाई की है । पुलिस ने उपद्रवी छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है ।

खान सर पर FIR
कोचिंग संचालक और मशहूर यूट्यूबर खान सर के खिलाफ पटना के पत्रकार नगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है । खान सर पर छात्रों को हिंसा के लिए उकसाने और भड़काने का आरोप लगाया है ।

और किस-किस का नाम
पत्रकारनगर थाने में खान सर के अलावा 15 अन्य कोचिंग संचालकों पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है । जिसमें एसके झा सर, नवीन सर, अमरनाथ सर, गगन प्रताप सर गोपाल वर्मा सर शामिल हैं। साथ ही बाजार समिति के विभिन्न कोचिंग संचालकों के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।

किन-किन धाराओं में मुकदमा
पटना में तोड़फोड़ को लेकर प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 148, 149 151, 152, 186, 187, 188, 330, 332, 353, 504, 506, और 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

किसके बयान पर मुकदमा दर्ज
पटना के पत्रकारनगर थाने में 500 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है । बताया जा रहा है कि ये मुकदमा हिरासत में लिए गए छात्र किशन कुमार, रोहित कुमार, राजन कुमार और विक्रम कुमार ने पुलिस के सामने दिए बयान के आधार पर दर्ज की गई है ।

राजेंद्र नगर थाने में भी मुकदमा
पटना के पत्रकारनगर थाने के अलावा राजेन्द्र नगर थाने में भी मुकदमा दर्ज किया गया है । जिसमें पांच नामजद और 500 से अधिक अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया है। उनपर उपद्रव और तोड़फोड़ करने का आरोप है । ये मुकदमे जीआरपी की ओर से दायर किए गये हैं। वहीं, आरपीएफ की तरफ से भी 8 लोगों के खिलाफ नामजद और 450 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है ।

    Load More Related Articles
    Load More By Nalanda Live
    Load More In खास खबरें

    Leave a Reply

    Check Also

    नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

    नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…