Home खास खबरें प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरूरी खबर

प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिए बहुत जरूरी खबर

0

अगर आप बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त परीक्षा देने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है।बिहार कर्मचारी चयन आयोग (bssc) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र(admit card) जारी कर दिया हैं। साथ ही परीक्षार्थियों के लिए कुछ गाइडलाइंस भी जारी किए गए हैं। आपको गाइडलाइंस के बारे में भी बताएंगे लेकिन उससे पहले आपको बताते हैं कि एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

इसे भी पढ़िए-नालंदा जिला में डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए वैकेंसी निकली

एडमिट कार्ड ( admit card) डाउनलोड करने का तरीका जानिए

प्रथम इंटरस्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का प्रवेश पत्र बिहार राज्य कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट bssc.bih.nic.in पर उपलब्ध है।अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि डालकर प्रवेश पत्र डाउन लोड कर सकते हैं। अगर अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन नंबर मालूम नहीं है तो अपना नाम, पिता का नाम व जन्म तिथि डालकर लॉगिन कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। यदि अभ्यर्थी का हस्ताक्षर स्पष्ट न हो तो वैसी स्थिति में आयोग कार्यालय से संपर्क कर 6 दिसम्बर तक उसमें सुधार कराया जा सकता है। परीक्षा से संबंधित किसी तरह की जानकारी के लिए फोन नंबर 0612-2227728 पर संपर्क किया जा सकता है।

इसे भी पढ़िए-मैट्रिक-इंटर की परीक्षा में बड़ा बदलाव.. जानिए क्या-क्या बदला

परीक्षार्थियों के लिए गाइडलाइंस जानिए

बिहार कर्मचारी आयोग द्वारा आयोजित ये परीक्षा आठ, नौ और 10 दिसम्बर को होगी। आयोग ने परीक्षा में जूता और मौजा को प्रतिबंधित कर दिया है। जूता और मौजा पहनकर आने वाले को परीक्षा में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा। सिर्फ चप्पल पहनकर आने वाले परीक्षार्थियों को ही इंट्री दी जाएगी। इसके अलावा परीक्षार्थी खुद का पेन-पेंसिल भी नहीं ले जा सकते। यह सब आयोग उपलब्ध कराएगा। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट पर भी रोक है। महिला परीक्षार्थियों को आभूषण पहनकर नहीं जाना है।

 

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…