Home खास खबरें नालंदा,शेखपुरा और नवादा इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में अच्छी खबर

नालंदा,शेखपुरा और नवादा इंजीनियरिंग कॉलेज के बारे में अच्छी खबर

0

नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज,शेखपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज और नवादा इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए अच्छी खबर है । चंडी स्थित नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में एमटेक की पढ़ाई होगी। साथ ही इस सेशन से नवादा और शेखपुरा इंजीनियर कॉलेज में भी इस सेशन से एडमिशन शुरू हो जाएगा ।

नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में होगी M.Tech की पढ़ाई
चंडी स्थित नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज में एमटेक की पढ़ाई होगी। जुलाई से शुरू होने वाले सेशन में इलेक्ट्रिकल्स एंड इलेट्रॉनिक्स ब्रांच में एडमिशन लिया जाएगा। इस ब्रांच में 36 छात्रों का एडमिशन होगा। यहां की प्रयोगशालाएं कई मायने में देश की यूनिक हैं।

शेखपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज की पढ़ाई चंडी में होगा
शेखपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज में भी इस साल से एडमिशन शुरू हो जाएगा । अपनी बिल्डिंग बनने तक शेखपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की पढ़ाई नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज के चंडी कैंपस में ही होगी । शेखपुरा इंजीनियरिंग कॉलेज में सिविल, मेकैनिकल, इलेक्ट्रिकल्स और इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन ट्रेडों की पढ़ाई होगी। हर ब्रांच में 60 छात्रों का एडमिशन होगा। यानि शेखपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में एक सेशन में कुल 240 छात्रों का एडमिशन होगा।

नवादा में कहां बनेगा इंजीनियरिंग कॉलेज
नवादा इंजीनियरिंग कॉलेज में नामांकन लेने वाले छात्रों की पढ़ाई नवादा पॉलीटेक्निक कॉलेज के कैम्पस में होगी। नवादा डीएम कौशल कुमार के मुताबिक नवादा इंजीनियरिंग कॉलेज के लिए बुधौल में 3.5 एकड़ जमीन अधिग्रहित की गयी है। दोनों कॉलेजों के बिल्डिंग निर्माण का प्रस्ताव सरकार ने बना लिया है। चंडी इंजीनियरिंग कॉलेज की तरह ही इन दोनों स्थानों पर बनने वाले भवन भी किसी न किसी क्षेत्र में यूनिक होंगे। नालंदा इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल सीबी महतो को ही नवादा और शेखपुरा कॉलेज की जिम्मेदारी दी गई है।

हॉस्टल की संख्या बढ़ेगी
चंडी में एमटेक की पढ़ाई शुरू होने के बाद छात्रावास की संख्या बढ़ायी जाएगी। हर साल 36 नये छात्रों का नामांकन होगा। इस कारण, कम से कम 180 छात्रों के रहने के लिए अतिरिक्त छात्रावास का निर्माण कराया जाएगा। यहां अध्यापकों की संख्या 46 है जो बढ़कर 57 हो जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

इंटरसिटी एक्सप्रेस में डकैती, बदमाशों ने नकदी,मोबाइल और आभूषण लूटे

बिहार में चुनाव का वक्त जैसे जैसे नजदीक आता जा रहा है. अपराध की वारदात में दिनोंदिन वृद्धि…