बिहार में शिक्षक नियोजन का फाइनल रिजल्ट जारी.. चेक कीजिए अपना रिजल्ट

0

बिहार में शिक्षक नियोजन के छठे चरण में प्रथम चरण की काउंसलिंग के बाद 15836 कैंडिडेट्स को सेलेक्ट किया गया है. चयनित 15836 अभ्यर्थियों के मेरिट अंक और नामों की सूची सभी जिलों की एनआइसी वेबसाइट पर प्रकाशित कर दी गई है. बिहार सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक वेबसाइट पर नियोजन इकाई वार चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट सब्जेट वाइज, आरक्षण श्रेणी और मेरिट नंबर के साथ जारी की गई है.

अपने अपने जिला का रिजल्ट चेक कीजिए
प्रत्येक जिले की एनआइसी वेबसाइट पर अभी केवल उन अभ्यर्थियों की सूची जारी की गयी है, जिनकी काउंसेलिंग पांच जुलाई से 12 जुलाई के बीच की गई है. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक देर शाम तक 70% नियोजन इकाइयों ने सूची अपलोड कर दी थी. बचे हुए नियोजन इकाइयों के चयनित अभ्यर्थियों की सूची अपलोड की जा रही है.

20 जुलाई तक जारी करना था रिजल्ट
गौरतलब हो कि शिक्षा विभाग ने संबंधित सभी नियोजन इकाइयों को 20 जुलाई तक ही चयनित अभ्यर्थियों की सूची अपलोड करने की हिदायत दी थी. इसबार सबसे खास बात यह है कि चयनित अभ्यर्थियों का विषय वार कट ऑफ जारी किया गया है. बताया जा रहा है कि गणित और विज्ञान में कट-ऑफ अन्य विषयों से अधिक दर्ज किया गया है. फिलहाल नियोजन इकाइयां, जहां दिव्यांगों अभ्यर्थियों ने आवेदन नहीं भरे थे, वहां कुल तीस हजार पदों के लिए प्रस्तावित काउंसेलिंग में केवल 15836 पद ही भरे जा सके हैं.

जानकारों के मुताबिक मेधा अंक के साथ सूची जारी होने से उन अभ्यर्थियों को फायदा होगा, जिनकी काउंसेलिंग अगस्त के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जानी है. वे नियोजन इकाई वार कट ऑफ देखकर काउंसेलिंग की तैयारी कर सकेंगे. साथ ही वह तय कर सकेंगे, कि उसे किन नियोजन इकाइयों में काउंसेलिंग के लिए जाना उचित होगा.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…