बिहार में शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी के बाद जागी सरकार, शिक्षकों की नियुक्ति की प्रक्रिया रद्द

0

बिहार में शिक्षक भर्ती में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद शिक्षा विभाग जागा है । बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राज्य के 400 नियोजन इकाइयों में शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया रद्द कर दी है. आपको बता दें कि बिहार में प्रारंभिक स्कूलों के लिए 94 हजार पदों पर शिक्षकों की बहाली के लिए काउंसिलिंग की प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान कई जिलों से लगातार काउंसिलिंग में शिकायत मिल रही थी. जिसके बाद कार्रवाई की गई है ।

इसे भी पढ़िए-कम्पाउंडर का बदला, नौकरी से निकाला तो महिला डॉक्टर की मांग में सिंदूर भरा .. जानिए पूरा मामला

नए सिरे से नियुक्ति की प्रक्रिया
बिहार के 4800 नियोजन इकाइयों में से जिन 400 नियोजन इकाइयों में गड़बड़ी की शिकायत मिली है । वहां शिक्षकों की नियुक्ति को रद्द कर दिया गया है। शिक्षकों की नियुक्ति में गड़बड़ी सामने आने के बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने जांच कर मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का कहना है कि गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी चाहे वो कोई भी हो। उनका कहना है कि इसके लिए नियुक्ति की प्रक्रिया दोबारा नए सिरे से होगी

इसे भी पढ़िए-घर से भागकर प्रेमी जोड़े ने की शादी, अब CM नीतीश से लगा रहे हैं जान बचाने की गुहार

क्या है पूरा मामला
दरअसल, बिहार में प्रारंभिक शिक्षकों की भर्ती के लिए 4,800 नियोजन इकाइयों में नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। जिसमें से 4,400 नियोजन इकाइयों में कोई गड़बड़ी सामने नहीं आई है. इन इकाइयों में 5 जुलाई से 12 जुलाई तक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए काउंसिलिंग की गई थी, जिसमें अब तक 17 हजार शिक्षकों का चयन हुआ है. काउंसिलिंग के बाद भी 10229 पद खाली रह गए हैं ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चपरासी से TTE में हुआ प्रमोशन तो बन गया ‘नरपिचाश’… जानिए पूरी वारदात

नालंदा जिला में महज एक शख्स महज कुछ पैसे के लिए नरपिचाश बन गया। जिसके साथ सात जन्मों तक सा…