आज नहीं आएगा मैट्रिक का रिजल्ट.. जानिए कब आएगा 10वीं बोर्ड का परिणाम

0

बिहार में मैट्रिक यानि 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार और बढ़ गया है। क्योंकि आज बिहार बोर्ड का रिजल्ट नहीं आएगा।

परेशान रहे छात्र
मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर छात्र परेशान हैं । सोशल मीडिया पर अफवाह फैलायी गई की सोमवार को रिजल्ट होगा। जिसके बाद कई छात्र साइबर कैफे में जाकर अपना रिजल्ट ढूंढ़ते रहे। सोशल मीडिया पर किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि मैट्रिक का रिजल्ट ( Bihar Board Matric Result 2022 ) सोमवार को जारी किया जाएगा। इसके बाद छात्र अपना रिजल्ट देखने के लिए शिक्षा विभाग से स्कूल तक संपर्क करते रहे।

मंगलवार को रिजल्ट नहीं आएगा
पहले ये उम्मीद जताई जा रही थी कि मंगलवार को रिजल्ट आएगा। लेकिन आपको बता दें कि अब मंगलवार को भी रिजल्ट नहीं आएगा। सूत्रों का कहना है कि बिहार बोर्ड आज मंगलवार को रिजल्ट की डेट घोषित कर सकता है। यानि कब रिजल्ट जारी होगा इसे बारे में बिहार बोर्ड बताएगा

बुधवार यानि 30 मार्च को रिजल्ट
बिहार विद्यालय समिति के सूत्रों के मुताबिक 10वीं बोर्ड यानि मैट्रिक का रिजल्ट 30 मार्च बुधवार को जारी किया जाएगा । कल बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट biharboardonline.bihar.gov.in और biharboardonline.com पर जारी किया जा सकता है।

टॉपरो का इंटरव्यू पूरा
सूत्रों का कहना है कि बिहार बोर्ड ने टॉपरों का इंटरव्यू, उनका वेरिफिकेशन और उनकी कॉपियां एक्सपर्ट्स से रीचेक करवाने जैसे सभी काम पूरे कर लिए हैं। अब मेरिट लिस्ट और सभी जिले के रिजल्ट को अंतिम रूप दिया जा रहा है। आज कल में रिजल्ट अपलोड करने की तैयारी शुरू कर दी जाएगी। बीएसईबी आज कभी भी परिणाम की तिथि घोषित कर सकता है।

ऐसे करें रिजल्ट चेक
– biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं।
– Annual Secondary Examination Result के लिंक पर क्लिक करें।
– रोल नंबर और रोल कोड डालें। कैप्चा कोड डालकर व्यू के बटन पर क्लिक करें।
– स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा। भविष्य के लिए इसका प्रिंट आउट ले लें।

रिजल्ट में क्यों हुई देरी
बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा दे चुके 16 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अब रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन 17 तक होना था। पिछले साल 2021 में मैट्रिक का रिजल्ट पांच अप्रैल को जारी किया गया था। वर्ष 2021 की मैट्रिक परीक्षा में 16.54 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। कुल 78.17 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए थे। इससे पहले मोतिहारी में 25 परीक्षा केंद्रों पर 24 मार्च को गणित की परीक्षा ली गयी थी। इसकी आंसर-की बिहार बोर्ड ने शुक्रवार को जारी की। आंसर-की पर आपत्ति के लिए 27 मार्च तक का समय दिया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…