Home खास खबरें बिहार में 16 IAS का तबादला, कई DM भी बदले, जानिए किसका कहां हुआ तबादला

बिहार में 16 IAS का तबादला, कई DM भी बदले, जानिए किसका कहां हुआ तबादला

0

बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर IAS अफसरों का तबादला किया है. जिसमें तीन प्रमंडलों के आयुक्त, पांच जिलों के डीएम और तीन डीडीसी शामिल हैं। जबकि कुछ अधिकारियों को अतिरिक्त जिम्मेदारी भी दी गई है।

अमित कुमार पांडेय पटना के नगर आयुक्त
अमित कुमार पांडेय को पटना नगर निगम का नया आयुक्‍त बनाया गया है। वे कटिहार के डीडीसी पद पर तैनात थे

राहुल कुमार बने पूर्णिया के नए डीएम
राहुल कुमार को पूर्णिया का नया डीएम बनाया गया है। वे पूर्णिया में बंदोबस्त पदाधिकारी का भी काम देखेंगे। इससे पहले राहुल कुमार बेगूसराय के डीएम थे. जबकि पूर्णिया के डीएम प्रदीप कुमार झा को लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है।

अरविंद कुमार बेगूसराय के नए डीएम
अरविंद कुमार को बेगूसराय का नया डीएम बनाया गया है। वे बंदोबस्त पदाधिकारी का काम भी देखेंगे। अरविंद कुमार इससे पहले प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक थे. वहीं बेगूसराय के डीएम राहुल कुमार को पूर्णिया का डीएम बनाया गया है

उदिता सिंह बनीं वैशाली की डीएम
राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर तैनात उदिता सिंह को वैशाली डीएम बनाया गया है। वे बंदोबस्त पदाधिकारी का अतिरिक्त काम भी देखेंगी। जबकि वैशाली के डीएम राजीव रोशन को ग्रामीण विकास विभाग का अपर सचिव बनाया गया है। वे जीविका और जल-जीवन-हरियाली मिशन के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का काम भी देखेंगे।

अभिलाषा कुमारी शर्मा सीतामढ़ी की डीएम
बांका की उपविकास आयुक्त अभिलाषा कुमारी शर्मा को सीतामढ़ी का डीएम बनाया गया है। जबकि सीतामढ़ी के जिलाधिकारी रणजीत कुमार को निदेशक प्राथमिक शिक्षा बनाया गया है।

शशांक शुभंकर समस्तीपुर के डीएम
शशांक शुभंकर को समस्तीपुर का डीएम बनाया गया है। शशांक शुभंकर भोजपुर में उप विकास आयुक्त यानि डीडीसी के पद पर तैनात थे,जबकि समस्तीपुर के डीएम चंद्रशेखर सिंह को निदेशक पंचायती राज बनाया गया है। वे इसके साथ ग्राम स्वराज योजना सोसायटी के परियोजना निदेशक का अतिरिक्त काम भी देखेंगे।

के सेंथिल बने कोसी प्रमंडल के आयुक्त
के. सेंथिल कुमार को कोसी प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है।वे श्रम संसाधन विभाग के सचिव पद पर तैनात थे

पंकज कुमार तिरहुत के कमिश्नर बने
पंकज कुमार को तिरहुत प्रमंडल मुजफ्फरपुर का आयुक्त बनाया गया है। वे खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण के सचिव के पद पर तैनात थे। जबकि तिरहुत के कमिश्नर नर्मदेश्वर लाल को उद्योग विभाग का सचिव बनाया गया है।

मगध प्रमंडल के आयुक्त भी बदले गए
राज्य स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी असंगबा चुबाआओ को मगध प्रमंडल का नया आयुक्त बनाया गया है. जबकि मगध प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार पाल को खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग का सचिव बनाया गया है।

लोकेश कुमार स्वास्थ्य सचिव बने
उद्योग सचिव लोकेश कुमार को स्वास्थ्य विभाग का सचिव बनाया गया है। इसके साथ ही वो राज्य स्वास्थ्य सुरक्षा समिति के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी का काम भी देखेंगे।

सुधीर को जांच आयुक्त का प्रभार
श्रम संसाधन विभाग के अपर मुख्य सचिव सुधीर कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में जांच आयुक्त की अतिरिक्त जिम्मेवारी दी गई है। उनके साथ पर्यटन विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत, जल संसाधन के सचिव संजीव हंस एवं उद्योग सचिव लोकेश कुमार सिंह को भी जांच आयुक्त बनाया गया है।

कुलदीप बने चौबे के आप्त सचिव
पंचायती राज के निदेशक कुलदीप नारायण केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे का आप्त सचिव बनाया गया है। राज्य सरकार ने उन्हें विरमित कर दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…