Home खास खबरें गिरिराज नवादा से हुए बेदखल, शाहनवाज भागलपुर से हुए बेघर.. आगे क्या होगा जानिए

गिरिराज नवादा से हुए बेदखल, शाहनवाज भागलपुर से हुए बेघर.. आगे क्या होगा जानिए

0

बिहार में एनडीए (NDA)के बीच सीटों का बंटवारा होने के बाद अब यह भी फाइनल हो गया है कि कौन सी पार्टी, किस सीट पर चुनाव लड़ेगी. लेकिन दिलचस्प बात ये है कि भारतीय जनता पार्टी के खाते वाली भागलपुर और नवादा सीट अब उसके सहयोगियों के पास चली गई हैं. गठबंधन फॉर्मूले के तहत जो 17 सीटें जनता दल यूनाइटेड को मिली हैं, उनमें भागलपुर सीट शामिल है। जबकि नवादा सीट एलजेपी के खाते में चली गई है । ऐसे में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह नवादा से बेदखल हो गए हैं । तो वहीं शाहनवाज हुसैन भागलपुर से बेदखल हो गए हैं।

गिरिराज सिंह का क्या होगा
नवादा सीट से बीजेपी के सिटिंग सांसद गिरिराज सिंह हैं, लेकिन अब यह सीट एलजेपी के पास चली गई है. अब चर्चा है कि गिरिराज को बेगुसराय से टिकट मिल सकता है. हालांकि बेगुसराय सीट को लेकर भी असमंजस्य की स्थिति है । अगर महागठबंधन यहां से कन्हैया कुमार को लेकर आती है । तो ऐसे में गिरिराज सिंह का पत्ता साफ हो जाएगा और उन्हें राज्यसभा का ही इंतजार करना पड़ेगा

शाहनवाज हुसैन हुए बेदखल
बीजेपी के मुस्लिम चेहरे और राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन की भागलपुर सीट भी बीजेपी के पास नहीं रही. अब ये सीट जेडीयू को मिल गई है. ऐसे में शाहनवाज हुसैन को किस सीट से उतारा जाएगा, इसे लेकर भी गहमागहमी है. पहले ये चर्चा थी कि शाहनवाज हुसैन को किशनगंज से चुनाव लड़ाया जाएगा। लेकिन किशनगंज सीट भी जेडीयू के खाते में चली गई है । ऐसे में शाहनवाज हुसैन का लोकसभा चुनाव लड़ने पर शायद विराम लग गया है । आपको बता दें कि शाहनवाज हुसैन 2004 में भागलपुर में हुए उपचुनाव में जीते थे, इसके बाद 2009 में भी वो यहां से सांसद बने. हालांकि, 2014 में वो महज 8 हजार वोट से हार गए. लेकिन शाहनवाज हुसैन हार के बाद भी भागलपुर का दौरा करते रहे. अब जबकि उनका टिकट यहां से न होने की खबर सामने आई तो बीजेपी कार्यकर्ताओं में मायूसी भी देखने को मिली.

आपको बता दें कि गठबंधन फॉर्मूले के तहत बीजेपी और जेडीयू के खाते में 17-17 और एलजेपी के पास 6 सीटे हैं.

इन 17 सीटों पर लड़ेगी बीजेपी

भारतीय जनता पार्टी के खाते में पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, अररिया, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सारण, उजियारपुर, बेगुसराय, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम और औरंगाबाद सीट आई हैं.

इन 17 सीटों पर लड़ेगी जेडीयू

नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड जिन 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, उनमें वाल्मीकिनगर, सीतामढ़ी, झंझारपुर, सुपौल, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, गोपालगंज, सिवान, भागलपुर,बांका, मुंगेर, नालंदा, काराकाट,जहानाबाद और गया शामिल हैं.

एलजेपी को मिलीं ये 6 सीटें

रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में गठबंधन के तहत जो 6 सीटें आई हैं, उनमें वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया, जमुई और नवादा हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …