Home खास खबरें नालंदा, नवादा, गया, औरंगाबाद में लू का कहर.. अबतक 60 लोगों की मौत

नालंदा, नवादा, गया, औरंगाबाद में लू का कहर.. अबतक 60 लोगों की मौत

0

बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. कई इलाकों में पारा 47 डिग्री के पार पहुंच गया है. नालंदा, नवादा, गया और औरंगाबाद में लू कहर बनकर टूट रही है. सड़कों पर लू यमराज बनकर दौड़ रहा है. भीषण गर्मी और लू की वजह से 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. औरंगाबाद में लू लगने से अब तक सबसे अधिक 35 लोगों की मौत हुई है.

लू से नालंदा में पांच की मौत
नालंदा में लू लगने से दो और की मौत हो गई, जिसके बाद से लू के कारण हुई मौतों का आंकड़ा पांच हो गया है. पावापुरी मेडिकल अस्पताल में इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई. वहीं, कुछ लोगों को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया है. फिलहाल सात लोगों का इलाज जारी है.

गया में 25 लोगों की मौत
गया में लू लगने से 25 लोगों की मौत हुई है. गया के ANMCH में इलाज के दौरान 13 की मौत हो गई, तो वहीं 12 लोगों की मौत अस्पताल पहुंचने से पहले ही हो गई. जिले के 35 से ज्यादा मरीज अभी भी अस्पताल में भर्ती हैं. गया में मौतों की पुष्टि ANMCH के अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद ने भी की है.

औरंगाबाद में सबसे ज्यादा 35 की मौत
लू ने सबसे ज्यादा कहर औरंगाबाद में बरपाया है. औरंगाबाद में लू लगने से अब तक 35 लोगों की मौत हुई है, वहीं प्रशासन ने 19 लोगों के मौत की पुष्टि की है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दी सलाह
वहीं, दिल्ली से पटना पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने हिटवेब से हो रही मौत पर दुख जताया है. साथ ही लोगों को घरों से नहीं निकले की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि जब जरूरी हो तो ही घर से निकलें

हाई अलर्ट पर अस्पताल
लू से लगातार हो रही मौतों के बीच राज्य के कई अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. गया में अभी भी 40 से ज्यादा लोग मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं. कई जिलों में लोगों के लिए एडवाईजरी जारी की गई है, ताकि लोगों को लू के कहर से बचाया जा सके. लू से बचाव के लिए सरकारी अस्पतालों में कूलर्स भी लगााए गए हैं. कई अस्पतालों में डॉक्टर्स की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…