Home शेखपुरा शेखपुरा और जमुई में गर्मी की छुट्टी बढ़ी, कब तक बंद रहेंगे स्कूल जानिए

शेखपुरा और जमुई में गर्मी की छुट्टी बढ़ी, कब तक बंद रहेंगे स्कूल जानिए

0

शेखपुरा और जमुई समेत पूरे दक्षिण बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. गर्मी की वजह से स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ा दी गई है. शेखपुरा के डीएम इनायत खान के आदेश के बाद ये आदेश जारी किया गया है

23 जून तक रहेगी छुट्टी
शेखपुरा जिला में सरकारी और निजी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को बढ़ाकर 23 जून कर दिया गया है. यानि अब 24 जून को शेखपुरा में स्कूल खुलेंगे. पहले ये छुट्टी 16 जून तक थी. लेकिन भीषण को देखते हुए गर्मी की छुट्टी को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. डीएम के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा आदेश जारी कर दिया है.

जमुई में भी छुट्टी बढ़ी
जमुई में भी कक्षा 5 तक के सभी स्कूल 23 जून तक बंद रखने का डीईओ ने निर्देश जारी किया है. डीईओ ने कहा कि कक्षा 6 से 10 तक चलने वाले स्कूल सुबह 6 से 10 बजे तक ही क्लास लगाएं.

छुट्टी के बाद भी मॉर्निंग रहेंगे स्कूल
गर्मी की छुट्टी खत्म होने के बाद भी सभी स्कूलों का संचालन मॉर्निंग यानि प्रातः कालीन पाली में ही किया जाएगा. इस संबंध में बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने आदेश जारी कर दिया है. आदेश में कहा गया है कि राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए यह महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है, ताकि भीषण गर्मी के कारण स्कूल आने जाने में छात्र-छात्राओं को राहत मिल सके।
आपको बता दें कि भीषण गर्मी की वजह से दक्षिण बिहार में अब तक 60 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In शेखपुरा

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…