बिहार में बड़ा विस्फोट.. 3 मंजिला घर ध्वस्त, 6 की मौत, कई लोग मलबे में दबे

0

इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है । बिहार में एक बार फिर भीषण धमाका हुआ है । जिसमें तीन मंजिला इमारत धाराशायी हो गया है। विस्फोट में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है । जबकि मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका है । जिला प्रशासन राहत और बचाव के काम में जुट गई है ।

क्या है मामला
मामला बिहार के छपरा जिले के खोदाईबाग गांव की है । जहां एक मकान में भीषण विस्फोट हुआ है। धमाका इतना जबरदस्त है कि तीन मंजिला इमारत जमींदोज हो गई है ।

6 लोगों की मौत
विस्फोट में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है । उनके शव को बाहर निकाल गया है । जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है। वहीं कुछ लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है। ब्लास्ट मस्जिद के पास स्थित मोहम्मद रेयाजू मियां के घर में हुआ है।

मृतकों में कौन कौन
छह मृतकों में से 5 लोगों के शव की पहचान कर ली गई है । मृतकों में अमीना खातून (55 साल), अमीना खातून के दो बेटे- मुलाजिम (35 साल) और साबिर अली (22 साल),मुलाजिम का बेटा शहजाद (5 साल) और बेटी यास्मीन (8 साल) शामिल हैं । एक शव की पहचान नहीं हो पाई है।

राहत और बचाव जारी
धमाका इतना जोरदार था कि तीन मंजिला मकान पूरी तरह ध्वस्त हो गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि धमाके की आवाज करीब 3 किमी दूर तक सुनाई पड़ी। छपरा सदर के DSP मुनेश्वर सिंह के मुताबिक JCB से मलबा हटाया जा रहा है। अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है।

अवैध रूप से चलाई जा रही थी फैक्ट्री
गांव वालों का आरोप है कि इस घर में अवैध तौर पर पटाखा बनाने की फैक्ट्री चलाई जा रही थी। लोगों का कहना है कि यहां फैक्ट्री में पटाखा बनाने के दौरान विस्फोट का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी खैरा थाना क्षेत्र में बम बनाने के दौरान विस्फोट हो चुका है। इससे पहले खोदाई बाग के ओलहनपुर में दो बार बम विस्फोट हो चुका है। यहां करीब 12 अवैध पटाखा फैक्ट्रियां हैं।

जांच के आदेश
वहीं, सारण के SP संतोष कुमार का कहना है कि विस्फोट की जांच के लिए फोरेंसिक की टीम बुलाया गया है। साथ ही बम स्क्वॉड की भी मदद ली जाएगी। मलबा हटाए जाने के बाद ही पता चल सकेगा कि ब्लास्ट कैसे हुआ।

ब्लास्ट का वीडियो आया सामने
धमाके का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें दिख रहा है कि किस तरह पटाखों और वहां रखे बारूद में ब्लास्ट के बाद पूरा मकान ढह गया। पुलिस यहां रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…