Home खास खबरें गिरिराज सिंह पर FIR दर्ज, जेडीयू और लोजपा ने की कार्रवाई की मांग

गिरिराज सिंह पर FIR दर्ज, जेडीयू और लोजपा ने की कार्रवाई की मांग

0

केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के बीजेपी प्रत्‍याशी गिरिराज सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह बेगूसराय डीएम राहुल कुमार ने गिरिराज सिंह के खिलाफ नगर थाने में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है। बीजेपी की सहयोगी पार्टी लोजपा और जदयू ने गिरिराज सिंह पर कार्रवाई करने की मांग की है.

क्या है पूरा मामला
बेगूसराय के जीडी कॉलेज में भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने गुरुवार को विवादित भाषण दिया था । इस दौरान उन्होंने कहा था कि जो वंदेमातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता, अरे गिरिराज के तो बाबा-दादा सिमरिया घाट में गंगा के किनारे मरे। उसी भूमि पर कब्र भी नहीं बनाया। तुम्हें तो तीन हाथ का जगह भी चाहिए। अगर तुम नहीं कर पाओगे, तो देश कभी माफ नहीं करेगा।

किन किन धाराओं में केस दर्ज
बेगूसराय के जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार के मुताबिक गिरिराज सिंह का ये बयान अल्पसंख्यकों के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाता है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। उन्‍होंने गिरिराज सिंह पर आरपी एक्ट 1951 की धारा- 125, 123, आइपीसी एक्ट, 153 ए, 153 बी, 295 ए, 171 सी, 188, 298 तथा 505 दो के तहत गुरुवार को नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसकी प्राथमिकी संख्या- 221/19 है।

जेडीयू ने की कार्रवाई की मांग
गिरिराज सिंह के विवादित बयान पर एनडीए के घटक दल जदयू ने आपत्ति जतायी है। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने गिरिराज के बयान पर कहा है कि इस पर चुनाव आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि ऐसे बयान देने वालों की उम्मीदवारी निरस्त कर दी जानी चाहिए, लेकिन चुनाव आयोग के दांत खाने के और हैं, दिखाने के कुछ और। वहीं लोजपा नेता चिराग पासवान ने इससे खुद को किनारा कर लिया और बिना नाम लिये कहा कि हम ऐसी भाषा का समर्थन नहीं करते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ में लड़की वालों ने दूल्हा को जमकर पीटा, पुलिस नहीं आती को मार देते जान

बिहारशरीफ में मॉब लिंचिंग का एक मामला सामने आया है. जहां लड़की वालों ने दूल्हा की जमकर पिट…