Home खास खबरें घूसखोर SDO गिरफ्तार, निगरानी की टीम ने रंगेहाथ पकड़ा.. गिरफ्तार SDO के बारे में जानिए

घूसखोर SDO गिरफ्तार, निगरानी की टीम ने रंगेहाथ पकड़ा.. गिरफ्तार SDO के बारे में जानिए

0

बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सूरज कुमार सिन्हा (Suraj Kumar Sinha) को घूस मांगना महंगा पड़ गया. निगरानी की टीम ने गया के सदर एसडीओ सूरज कुमार को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है,

क्या है पूरा मामला
गया सदर (Gaya Sadar sdo) के एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा पर आरोप है कि वजीरगंज के भिंडस इलाके की सात-आठ एकड़ जमीन पर धारा 144 नहीं लगाने के एवज में पांच लाख रुपये मांग रहे थे। लेकिन फिर मामला दो लाख रुपए में फाइनल हो गया। उधर, पीड़ित ने इस बारे में निगरानी को शिकायत की थी.

निगरानी ने बिछायी जाल
निगरानी के डीएसपी गोपाल पासवान( Gopal Paswan) के मुताबिक, पीड़ित शारिम अली ( Sharim Ali) ने 16 अप्रैल को इस बारे में शिकायत की थी। जिसके बाद निगरानी ने जाल बिछाया. गुरुवार की रात शारिम अली एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा पैसा देने के लिए सिविल लाइन थाना क्षेत्र के स्वराजपुरी रोड स्थित सरकारी आवास पहुंचे और एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा को रिश्वत के तौर पर दो लाख रुपए दिए.

रंगे हाथ पकड़ाया गया घूसखोर अधिकारी
जैसे ही सूरज कुमार सिन्हा ने दो लाख रुपए रिश्वत के तौर पर लिए. वैसे ही निगरानी की टीम वहां पहुंच गई. और रंगे हाथ पकड़ लिया. फिर अपने साथ पटना लेते गए

जेडीयू नेता पर फंसाने का आरोप
गिरफ्तार एसडीओ सूरज कुमार सिन्हा का कहना है कि उन्हें जदयू नेता शारीम अली ने फंसाया है। तीन माह पहले जमीन विवाद का एक मामला सामने आया था। उसी को लेकर यह साजिश रची गयी।

कौन हैं सूरज कुमार सिन्हा
सूरज कुमार सिन्हा फतुहा के रहने वाले हैं. उन्होंने शुरुआती पढ़ाई फतुहा हाईस्कूल से की, इसके बाद बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की. फिर उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री ली. साल 2005 में उनका चयन बीपीएसपी में हुआ था. उनकी पत्नी का नाम निर्मला जोशी है. जो दिल्ली की रहने वाली हैं. सूरज कुमार सिन्हा के दो बेटे हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…