Home खास खबरें एक्शन से दवा दुकानदार नाराज, किया बंद का एलान.. जानिए कब से कब तक बंद रहेंगें दवा दुकान

एक्शन से दवा दुकानदार नाराज, किया बंद का एलान.. जानिए कब से कब तक बंद रहेंगें दवा दुकान

0

सरकार के एक्शन से नाराज दवा दुकानदारों ने बंद का एलान किया है । जिससे बिहार में मरीजों और आम लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती है। दवा दुकानदार संघ ने तीन दिनों तक दवा दुकान बंद रखने का एलान किया है

कब से कब तक बंद रहेंगे दुकान
बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने 22, 23 और 24 जनवरी को राज्यभर की दवा दुकानों को बंद रखने का एलान किया है । इस मामले में दवा एसोसिएशन ने बिहार सरकार को भी पत्र दिया है।

इसे भी पढ़िए-बड़ी कार्रवाई: नालंदा में 20 दवा दुकानों का लाइसेंस रद्द, किस किस पर गिरी गाज, जानिए

क्यों किया बंद का एलान
बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट संघ के अध्यक्ष प्रसन्न कुमार सिन्हा ने कहा कि सरकार द्वारा बिना फार्मासिस्ट के दवा दुकानों का लाइसेंस रद्द करने का कार्य किया जा रहा है। राज्य में फार्मासिस्टों की घोर कमी के कारण हर दुकान में एक फार्मासिस्ट नहीं रखा जा सकता। उनका कहना है कि सरकार के इस फरमान के कारण सैकड़ों दुकानों का लाइसेंस रद्द हो चुका है। खासकर जिला और प्रखंड स्तर के दुकानों को ज्यादा दिक्कत है। इससे राज्यभर के दवा व्यवसायियों के सामने गंभीर संकट उत्पन्न हो रहा है। फार्मासिस्ट नहीं रहने के कारण कई बार ड्रग इंस्पेक्टर भी दुकानदारों को परेशान करते हैं। इन सबके विरोध में दवा दुकानों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

दवाओं की इमरजेंसी सेवा भी बंद रहेगी
प्रसन्न कुमार ने बताया कि इस बार दवाओं की इमरजेंसी सेवा भी बंद रखने का निर्णय लिया गया है। अब से पहले के बंद के दौरान इमरजेंसी सेवा को जारी रखा जाता था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …