Home खास खबरें ‘मिशन हरियाली’ की सीएम ने की सराहना.. तो डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

‘मिशन हरियाली’ की सीएम ने की सराहना.. तो डिप्टी सीएम ने किया सम्मानित

0

नालंदा जिला के नूरसराय के मिशन हरियाली की मेहनत अब जिले में दिखाई देने लगा है । जिले में हरियाली की लंबी चादर बिछ चुकी है । नूरसराय के मिशन हरियाली की इसी मेहनत और जज्बे को आज सलाम किया गया.

डिप्टी सीएम ने सम्मानित किया
वन महोत्सव के समापन के मौके पर पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मिशन हरियाली संस्था को पर्यावरण की सुरक्षा में किए गए उत्कृष्ट काम के लिए सम्मानित किया। इस मौके पर मिशन हरियाली नूरसराय के सदस्यों को आमंत्रित किया गया था

सीएम ने की थी तारीफ
करीब एक माह पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मिशन हरियाली की खूब तारीफ की थी । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रशंसा करते हुए कहा था कि मिशन हरियाली नूरसराय का कार्य न केवल प्रशंसनीय है बल्कि इससे सीख लेने की जरूरत थी।

मिशन हरियाली है क्या
नालंदा जिला का एक छोटा सा कस्बा है नूरसराय. जहां के कुछ युवाओं ने पर्यावरण संरक्षण का बेड़ा उठाया है । युवाओं की इस टीम को राजीव रंजन भारती लीड करते हैं। जिन्होंने मिशन हरियाली की स्थापना की. मिशन हरियाली जिले के 800 से ज्यादा सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में जाकर बच्चों को पर्यावरण संरक्षण के बारे में बच्चों को बताते हैं. साथ ही उन्हें पौधे गिफ्ट के तौर पर देते हैं. बच्चे भी इन पौधों को घर ले जाकर लगाते हैं .

पैराडाइज ऑफ बिहार बनेगा नालंदा
नालंदा जिला के लोगों को कहना है कि मिशन हरियाली नूरसराय जिस तरह नि:स्वार्थ भाव से धरती को हरा-भरा बनाने का बीड़ा उठाया। काम आसान नहीं था। लेकिन परिवार तथा मित्रों के सहयोग से मिशन ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं थी। उनके प्रयास से हरियाली की एक लंबी चादर पूरे जिले में बिछ चुकी है। अगर मिशन हरियाली नूरसराय यूं ही अपने लक्ष्य की ओर बढ़ता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब अपना जिला पाराडाइज ऑफ बिहार होगा।

सम्मान पाकर खुश हैं मिशन हरियाली के सदस्य
सम्मान समारोह में मिशन हरियाली के अध्यक्ष राजीव रंजन भारती मौजूद थे। सम्मान पाकर वे काफी खुश थे। इस मौके पर मिशन के सदस्य महेन्द्र कुमार विकल, सुधीर पांडेय, विवेक, विनय प्रकाश, प्रकाश, मनोज राय, पुतुल सिंह, अमर कुमार, प्रमोद कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …