नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा इनाम दिया है। केंद्र सरकार ने मुख्यमंत्री के नंबर वन राजनीतिक दुश्मन को Z कैटगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है । जिसके तहत उनकी सुरक्षा में CRPF के 33 जवान 24 घंटे उनके पास तैनात रहेगी

प्रधानमंत्री मोदी के हनुमान कहे जाने वाले चिराग पासवान को केंद्र सरकार जेड श्रेणी की सुरक्षा देगी.. ये सुरक्षा उन्हें बिहार में दी जाएगी..इंटेलिजेंस ब्यूरो यानि IB की रिपोर्ट के बाद ये फैसला लिया गया है । इंटेलिजेंस ब्यूरो यानि IB ने चिराग पासवान के की थ्रेट परसेप्शन की रिपोर्ट दी है । जिसमें बताया गया है कि चिराग पासवान को बिहार में जान का खतरा है

Z कैटगरी के तहत चिराग पासवान की सुरक्षा में 33 जवान 24 घटे तैनात रहेंगे ड्यूटी देंगे. साथ ही 10 आर्म्ड स्टैटिक गार्ड उनके घर पर रहेंगे, वहीं 6 राउंड द क्लॉक PSO, 3 शिफ्ट में आर्म्ड स्कॉर्ट के 12 कमांडो, वाचर्स शिफ्ट में 2 कमांडो और 3 ट्रेंड ड्राइवर राउंड द क्लॉक तैनात रहेंगे.

बिहार विधानसभा चुनाव के बाद से ही चिराग पासवान को नीतीश कुमार दुश्मन नंबर वन मानते हैं.. क्योंकि चिराग पासवान की वजह से ही नीतीश कुमार की जेडीयू चुनाव में तीसरे नंबर की पार्टी बन गई है।

उधर, चिराग पासवान को Z कैटगरी सुरक्षा के राजनीतिक मायने भी निकल रहे हैं. चर्चा है कि चिराग पासवान को मोदी सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले जब केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चिराग पासवान ने मुलाकात की थी, तो उसी समय से ये चर्चाएं शुरू हो गई थीं कि को केंद्र सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …