Home खास खबरें ‘लेडी सिंघम’ लिपि सिंह ने तैयार की सवालों की लिस्ट, जानिए अनंत सिंह से क्या क्या सवाल पूछे जाएंगे

‘लेडी सिंघम’ लिपि सिंह ने तैयार की सवालों की लिस्ट, जानिए अनंत सिंह से क्या क्या सवाल पूछे जाएंगे

0

बाहुबली विधायक अनंत सिंह अनंत सिंह (Anant Singh) को रिमांड पर लेने की तैयारी की जा रही है. बाढ़ पुलिस भी नए सिरे से उनसे पूछताछ करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि बाढ़ की एडिशनल एसपी लिपि सिंह (ASP Lipi Singh) के नेतृत्व में एसआईटी (SIT) बाहुबली से ऐसे राज उगलवाने की कोशिश कर सकती है जो वे बताना नहीं चाहें. इसके लिए सवालों की फेहरिस्त तैयार कर ली गई है.

पहला सवाल- पटना से दिल्ली कैसे गए ?
अनंत सिंह को इन सवालों का सामना करना पड़ सकता है. इनमें पहला सवाल ये होगा कि वे पटना से दिल्ली कैसे पहुंचे और उनकी मदद किसने की?

दूसरा सवाल- कौन देता है पुलिस की सूचना?
पुलिस अनंत सिंह से ये राज भी उगलवाएगी कि आखिर वो कौन है जो पुलिस कार्रवाई के बारे में उन्हें सूचना देता है । क्योंकि अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा था कि उन्हें सूचना मिली है कि पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी को लेकर बैठक की है ।

तीसरा सवाल- दिल्ली कहां था ठिकाना?
पुलिस सूत्रों के मुताबिक अनंत सिंह से ये भी सवाल भी पूछेगी कि दिल्ली में कितने दिन रुके और कहां कहां रुके. इस दौरान किस किस व्यक्ति से मुलाकात हुई. किन किन नेताओं से बात की

चौथा सवाल- किसके फोन का इस्तेमाल किया
बाढ़ पुलिस बाहुबली विधायक अनंत सिंह से ये भी पूछेगी की फरारी के दौरान वो बात करने के लिए किसका फोन इस्तेमाल किया था और कौन कौन मददगार था.

पांचवां सवाल- किसने बनाया वीडियो?
अनंत सिंह द्वारा जारी किए गए वीडियो के बारे में भी पुलिस पूछताछ करेगी. पुलिस ये जानना चाहेगी कि किसकी मदद से उन्होंने ये तीनों वीडियो बनाया और उसे वायरल किया ।

छठा सवाल- कहां से आए अत्याधुनिक हथियार?
अनंत से जो पूछताछ होगी उनमें नदावां गांव स्थित उनके घर से एके 47 बरामदगी के बारे में भी हो सकती है. जिसमें ये पूछा जा सकता है कि ये रायफल उनके पास कहां से आया? उनसे हैंड ग्रेनेड के बारे में भी पूछताछ हो सकती है क्योंकि यह किसी आर्मी ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का माना जा रहा है.

सातवां सवाल- कहां गया दूसरा LMG ?
इसी तरह उनके पास लाइट मशीनगन (LMG) होने की बात पर भी सवाल पूछा जा सकता है. गौरतलब है कि बाहुबली के पास दो एलएमजी होने की भी बात सामने आई थी. बताया जा रहा है कि इनमें से एक एलएमजी तो बाढ़ के क्षेत्र से बाहर भेज दिया गया, लेकिन दूसरा अभी भी इसी इलाके में मौजूद है. जाहिर है वह कहां है इसको लेकर भी सवाल पूछा जा सकता है?

आठवां सवाल- इतनी संपत्ति कैसे अर्जित की
माना जा रहा है कि अनंत सिंह से उनकी अकूत संपत्ति के बारे में भी पूछा जाएगा. पुलिस ये जानने की कोशिश करेगी की उन्होंने इतनी अकूत संपत्ति कैसे और कहां से अर्जित की

नौवां सवाल- फरार अभियुक्त को घर में पनाह क्यों दिया
अनंत सिंह के रिश्तेदार छोटन सिंह को उनके घर से बरामद होने पर भी पुलिस सवाल पूछेगी. पुलिस ये जानने की कोशिश करेगी कि एक भगोड़ा को आखिरकार अपने घर में पनाह क्यों दिया था

दसवां सवाल- केयर टेकर के सवालों का जवाब
बताया जा रहा है कि बाढ़ पुलिस अनंत सिंह को वो वीडियो भी दिखाएगी जिसमें उनके नदमां स्थित घर का केयर टेकर सुनील राम की रिकॉर्डिंग की गई है. इन सवालों का जवाब भी पुलिस जानना चाहेगी

आपको बता दें कि नदमां स्थित घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के बाद अनंत सिंह फरार थे. बाद में शुक्रवार को दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया. जिसके बाद बिहार पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लेकर बाढ़ आई थी. बाढ़ कोर्ट ने अनंत सिंह को न्यायिक हिरासत में बेउर जेल भेज दिया है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …