Home खास खबरें प्रशांत किशोर के खिलाफ RCP सिंह ने खोला मोर्चा.. कह दी बड़ी बात

प्रशांत किशोर के खिलाफ RCP सिंह ने खोला मोर्चा.. कह दी बड़ी बात

0

जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर लगातार नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे हैं । लेकिन अब उनकी पार्टी के बड़े नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले रामचंद्र प्रसाद सिंह ने नागरिकता संशोधन कानून का एक बार फिर समर्थन किया है ।

RCP सिंह ने क्या कहा
जेडीयू महासचिव और राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विपक्ष लगातार भ्रम फैला रहा है। इस भ्रम से युवाओं को बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि पड़ोसी देशों में प्रताड़ना के शिकार लोगों को नागरिकता देने के लिए है, न कि किसी भी नागरिक की नागरिकता छीनने के लिए। साथ ही कहा कि युवाओं को तथ्यात्मक तरीके से इस मसले फैल रहे भ्रम का मुकाबला करना है।

विवेकानंद से सीखें सहनशीलता
स्वामी विवेकानंद की 157वीं जयंती के मौके पर छात्र जेडीयू ने पटना के विद्यापति भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस मौके पर जदयू के राज्‍यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि स्वामी विवेकानंद ने 1893 में शिकागो में जो बातें कहीं वो हमें सहनशील होना सिखाता है। सहनशील बनकर ही हम अपने जीवन का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।

प्रशांत किशोर का स्टैंड किया है
आपको बता दें कि प्रशांत किशोर नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का लगातार विरोध कर रहे हैं. संसद में जेडीयू ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन किया था. जिसपर प्रशांत किशोर ने सवाल उठाए थे. उनका कहना था कि इससे पार्टी की धर्मनिरपेक्ष छवि को धक्का पहुंच सकता है

सम्मेलन में कौन कौन हुए शामिल
सम्मेलन में छात्र जदयू के संरक्षक प्रो. रणवीर नंदन, छात्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्याम पटेल, जदयू के प्रदेश महासचिव चंदन कुमार सिंह, महानगर जदयू अध्यक्ष अमर कुमार सिन्हा, पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष मोहित प्रकाश सत्यम, शादाब आलम, जोहा सिद्दीकी, उत्तम पांडेय, सोनू यादव, अंकित तिवारी, कृष्णन पटेल, अजीत कुमार, हंसिका दयाल और संजीव कुमार सहित कई छात्र नेताओं ने अपने विचार रखे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…