Home खास खबरें बिहार बंद : कहां कहां दिख रहा है RJD के बिहार बंद का असर

बिहार बंद : कहां कहां दिख रहा है RJD के बिहार बंद का असर

0

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और संभावित एनआरसी (NRC) के विरोध में आरजेडी ने आज बिहार बंद बुलाया है. बंद का असर दिखना शुरू हो गया है . सुबह से ही आरजेडी के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर जगह-जगह जाम और आगजनी कर रहे हैं ।

नवादा- अहले सुबह राजद कार्यकर्ताओं ने पटना रांची एनएच 31 को सद्भावना चौक के समीप आगजनी कर जाम कर दिया. जिसके चलते सड़कों पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई. सुबह से ही राजद नेता प्रिंस तमन्ना के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता सद्भावना चौक पहुंचकर जाम को सफल बनाने में जुट गए एवं अन्य लोगों को इस बंद में मदद करने की अपील की. वहीं जिला कार्यालय से कार्यकर्ताओं का जत्था शहर में घूम घूम कर दुकानें को बंद कराने निकल पड़े हैं.कार्यकर्ताओं ने रेल मार्ग को भी जाम करने की बात कही.

जहानाबाद- राजद के सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने कोर्ट स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर आगज़नी कर पटना से गया जाने वाली ट्रेन को रोक दिया. वहीं एनएच 83 पर कई गाड़ियों के टायर की हवा निकाल दी जिससे वाहनों का परिचालन ठप हो गया और एनएच पर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई. वहीं, जिला कार्यालय से कार्यकर्ताओं का जत्था शहर में घूम घूम कर दुकानें को बंद कराने निकल पड़े.

अरवल – राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया इस कारण एनएच 110 और 139 पर कई कई जगहों पर यातायातत बाधित हुआ. वहीं राजद कार्यकर्ताओं ने नालंंदा जिले में राजगीर से इस्लामपुर जाने वाली मार्ग पर छबीलापुर में सड़क को किया जाम कर प्रदर्शन किया. जबकि पूर्णिया में भी राजद कार्यकर्ताओं ने बनमनखी में एनएच 107 को जाम कर दिया.
हाजीपुर- राजद कार्यकर्ताओं ने रामाशीष चौक को जाम कर दिया और एनआरसी बिल और नए नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. वहीं इस दौरान बंद समर्थकों ने सड़क पर आगजनी और हंगामा भी किया. इस वजह से पटना से हाजीपुर-मुजफ्फरपुर और छपरा आने जाने वाली मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है.

अररिया- जिले के फारबिसगंज रेलवे स्टेशन पर बिहार बंदी के दौरान जोगबनी-कटिहार पैसेंजर ट्रैन को रोककर प्रदर्शन जारी है. राजद और यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने CAA के विरोध में यहां ट्रेन रोक दी है और केंद्र सरकार के विरोध में जमकर प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं 4 लेन को भी जाम कर दिया गया और फारबिसगंज ITI कॉलेज के समीप आवागमन बाधित कर दिया. राजद और यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के कारण फोर लेन सड़क पर ट्रकों की लंबी कतार लग गई है.

छपरा- जिले में भी कई जगह पर कार्यकर्ताओं ने सड़क जाम कर दिया. यहां बाजार समिति चौक के पास युवा राजद के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील राय के नेतृत्व में सड़क जाम कर दिया जिसके कारण छपरा पटना और छपरा मुजफ्फरपुर मार्ग पर यातायात पूरी तरह बाधित है. राजद कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर मनमानी का आरोप लगाया और कहा कि लोगों पर जबरन नागरिकता संशोधन कानून और NRC थोपा जा रहा है.

आरा- CAA और NRC के विरोध में राजद के बिहार बंद के दौरान भोजपुर में राजद कार्यकर्ता अहले सुबह से ही सड़क पर उतर आए. राजद कार्यकर्ताओं ने आगजनी कर आरा-मोहनियां NH 30 को जगदीशपुर के इसाढ़ी मोड़ के पास जाम कर दिया. वहीं जाम की वजह से NH 30 के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…